चारा घोटाला UPDATE : बोले रघुवंश- ‘हम निराश हैं लेकिन हताश नहीं, यहां एक-एक आदमी लालू है’

रघुवंश प्रसाद सिंह का फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद के दोषी ठहराये जाने के बाद राजद के तमाम दिग्गज नेताओं में आक्रोश है. उनका आक्रोश इस लेकर भी अधिक है कि एक ही मामले में कई बार सजा होगी. दूसरा कि एक ही मामले में कोई बरी हो जा रहा है और किसी को आरोपी ठहरा रहे हैं. इसे लेकर वे अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी समेत तमाम नेताओं ने भाजपा पर हमला करते हुए न्याय व्यवस्था पर भी ठीकरा फोड़ा है. वहीं राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी कहा कि इस फैसले से निराश हैं. एक ही मामले में दो तरह की सजा सुनाई गयी है.

सबसे ज्यादा आ​क्रोश में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह दिखे. वे शनिवार को रांची में ही थे. लालू प्रसाद के दोषी करार दिये जाने के बाद उन्होंने मीडिया के सामने ही बरस पड़े. उन्होंने साफ कहा कि एक ही मामले में एक आदमी को जेल और एक को बरी. वे यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को जेल, जगन्नाथ मिश्रा को बरी ​कर दिया गया. उनके चेहरे से साफ गुस्सा दिख रहा था. उन्होंने कहा कि बिहार का एक-एक आदमी लालू प्रसाद है.



चारा घोटाला से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को दोषी ठहराये जाने से हमलोग निराश जरूर हैं, लेकिन हमलोग हताश नहीं हैं. हमारी न्यायिक लड़ाई जारी रहेगी. हमलोग ऊपर के कोर्ट में जाएंगे. निश्चित रूप से ऊपर के कोर्ट में इंसाफ मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे राजद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हमलोग विरोधियों की साजिश का भी पर्दाफाश करेंगे और राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने तेजस्वी मामले पर भी साफ कर दिया कि वही लालू प्रसाद और पार्टी के उत्तराधिकारी हैं.

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी भी रांची में ही हैं. उन्होंने मीडिया से कहा है कि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि एक ही मामले में एक को बरी कर दिया जायेगा, वहीं दूसरे को सजा दी जायेगी. बता दें कि इसके पहले भी उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को महज फंसाने के लिए यह मामला उस समय दायर किया गया था. आज हमें लग रहा है कि उस समय मामला दायर करना मेरी सबसे बड़ी भूल थी.

लालू प्रसाद से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि चारा घोटाला के देवघर से जुड़े मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है. फैसले आने के बाद लालू प्रसाद को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया है. इस मामले में तीन जनवरी को सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाएगी. वहीं रांची में में इसे लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. फिलहाल लालू प्रसाद को बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है.