लालू प्रसाद पर राजद ने लिया है यह निर्णय, 6 जनवरी को लगेगी फैसले पर मुहर

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद इन दिनों जेल में है. वे चारा घोटाला के देवघर से जुड़े मामले में दोषी ठहराए गए हैं. उन्हें रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय होटवार जेल में रखा गया है. इस मामले में तीन जनवरी को सीबीआई कोर्ट में फैसला आने वाला है. वहीं इस संकट से उबरने के लिए राजद पटना में लगातार रणनीति बना रहा है. राजद के दिग्गज नेताओं ने बिहार से लेकर झारखंड तक एक कर दिया है. और अब इसी कड़ी में बुधवार को राजद ने बड़ा निर्णय लिया है. राजद की ओर से जल्द ही बिहार के विभिन्न जिलों न्याय यात्रा निकाली जाएगी. इस पर अंतिम मुहर 6 जनवरी को लगेगी.

दरअसल लालू प्रसाद के जेल में जाने के बाद राजद संकट की दौर से गुजर रहा है. हालांकि उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत राजद के तमाम वरीय नेता केंद्र की मोदी सरकार से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर बने हुए हैं. इसी बीच लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में पहली बार मंगलवार को राबड़ी आवास पर राजद नेताओं की बैठक हुई. इसका नेतृत्व तेजस्वी यादव ने किया. इस बैठक में वरीय नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, भाई वीरेंद्र से लेकर तमाम नेता मौजूद रहे. इसी में यह निर्णय लिया कि अगली बैठक 6 जनवरी को होगी. रघुवंश सिंह ने मीडिया को बताया कि 6 जनवरी को होनेवाली बैठक में राजद के सभी सांसद, विधायक, एमएलसी समेत तमाम दिग्गज नेता भाग लेंगे.



जगन्नाथ मिश्रा ने मुंह खोला, बता दिया कि लालू प्रसाद को किसने फंसाया

इसी बीच राजद ने बुधवार को बड़ा निर्णय लिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को इस संकट से बचाने के लिए बिहार में पार्टी की ओर से न्याय यात्रा निकाली जाएगी. इस न्याय यात्रा के माध्यम से लोगों को बताया जाएगा कि लालू प्रसाद को किस तरह बदनाम किया जा रहा है, किस तरह उन्हें तंग किया जा रहा है. राजद के गलियारे से आ रही खबर के अनुसार इस न्याय यात्रा पर 6 जनवरी को होनेवाली बैठक में अंतिम मुहर लग जाएगी. तब पता चलेगा कि न्याय यात्रा पर कौन-कौन लोग नेतृत्व करेंगे और कौन किस जिले में मोर्चा संभालेंगे.

पप्‍पू यादव बोले : अंबानी – मित्‍तल Co Accused होते तो बाइज्‍जत बरी होते लालू प्रसाद

बता दें कि 23 दिसंबर को रांची के सीबीआई कोर्ट ने देवघर कोषागार से जुड़े चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद को दोषी ठहराया है. इसी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी किया गया है. इसी को लेकर बिहार में सियासत भी काफी तेज है. बयानों की जंग चल रही है. लेकिन इनसे हटकर मंगलवार को ही जगन्नाथ मिश्रा ने भी बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने साफ कह दिया हे कि चारा घोटाला में लालू प्रसाद को पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने फंसाया है. यह अलग बात है कि अब जगन्नाथ मिश्रा के बयान पर राजनीति में नया बयान क्या आता है. लेकिन इन सबसे हटकर राजद न्याय यात्रा की तैयारी में जुट गया है.