‘नोटबंदी भी पीएम मोदी का जुमला साबित, स्विस ​बैंक में जमा कालाधन में 50 परसेंट का इजाफा’

लाइव सिटीज डेस्क : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को अपने बयान में फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने नोटबंदी और कालाधन को लेकर इस बार हमला किये हैं. राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि नोटबंदी पर देश के गरीबों ने प्रधानमंत्री का समर्थन किया था. नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को यकीन दिलाया था कि नोटबंदी से काला धन समाप्त हो जाएगा. आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हो जाएगा.

राजद नेता के अनुसार नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा था कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था शुद्ध हो जाएगी. यह भरोसा दिलाते हुए प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से गरीबों से देश के हित और बेहतर भविष्य के लिए थोड़े दिन का कष्ट और तकलीफ झेलने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री को प्रचंड समर्थन देकर जनता ने नोटबंदी के उनके फैसले पर अपनी मुहर लगायी थी. लेकिन, स्विस बैंक की रिपोर्ट बता रही है कि नोटबंदी व कालाधन को समाप्त करने के मामले में भी बुरी तरह असफल रही है.

उन्होंने कहा कि बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक़ पिछले वर्ष वहां जमा भारतियों के कालाधन में 50 परसेंट की वृद्धि हुई है. वह भी जब दुनिया भर के बाकी मुल्कों की वहां जमा राशि में मात्र तीन परसेंट की ही वृद्धि हुई है. स्विस बैंक के अनुसार पिछले वर्ष भारतियों ने वहां सात हज़ार करोड़ रुपये की राशि जमा कराई. इससे पहले तीन वर्षों में भारतियों की जमा राशि में लगातार गिरावट आ रही थी.

शिवानंद तिवारी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अब प्रामाणिक रूप से साबित हो चुका है कि नोटबंदी भी अन्य जुमलों की तरह जुमला था. इसने न तो आतंकवाद को मिटाया और न नक्सल वाद को, बल्कि देश की अर्थव्यवस्था को बहुत पीछे धकेल दिया है. यह ऐसा जुमला साबित हुआ, जिसकी बड़ी क़ीमत देश को चुकानी पड़ी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*