‘बिहार की तरह भाजपा कर्नाटक में भी तलाश रही चोर दरवाजा’

Bihar, Karnataka assembly elections, Chief Minister Nitish Kumar, JDU, 20 star campaigners, कर्नाटक चुनाव, जदयू, नीतीश कुमार, बिहार, पटना, shivanand tiwari, rjd, राजद, शिवानंद तिवारी
शिवानंद तिवारी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कर्नाटक चुनाव को लेकर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में चोर दरवाजे से सत्ता हासिल करनेवाले कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को जुगाड़ कह रहे हैं. जो कि हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता बताएं कि बिहार में आपलोग किस दरवाज़े से प्रवेश कर सत्ता भोग रहे हैं? बिहार की जनता ने तो आपको विपक्ष में बैठने का आदेश दिया था.

उन्होंने कहा कि यही सवाल भाजपा से गोवा, अरुणाचल या मेघालय के विषय में भी पूछा जा सकता है. इसलिए भाजपा के नेता जब कर्नाटक में कांग्रेंस और जेडीएस के चुनाव बाद गठबंधन को चोर दरवाज़ा से सत्ता हासिल करने का जुगाड़ कहते हैं, तो उन पर हंसी आती है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को बताना चाहिए कि कर्नाटक की जनता ने उनके किस बात का समर्थन किया है. क्या वहां की जनता ने येदियुरप्पा और जनार्दन रेड्डी के भ्रष्टाचार का समर्थन किया है या प्रधानमंत्री का फ़ील्ड मार्शल करियप्पा या जेनरल थीम्मैया के विषय में बोले गए झूठ का समर्थन किया है.

 

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि भाजपा यह भी दावा कर सकती है कि चुनाव अभियान के दरम्यान गब्बर सिंह के अंदाज में कांग्रेसी नेताओं को प्रधानमंत्री द्वारा धमकाने के लिए कर्नाटक की जनता ने उनका समर्थन किया है. भाजपा ज़रूर यह दावा कर सकती है कि जन और धन प्रबंधन में अभी उसका कोई मुक़ाबले में नहीं है. संभव है कि परदे के पीछे से कांग्रेस या जेडीएस को तोड़ने में अपने प्रबंधन कला को अभी और निखारने के प्रयास में भाजपा लगी हुई हो. इसलिए यह स्पष्ट हो गया है कि प्रतिपक्ष को भी इस ताक़त को परास्त करने का प्रबंधन करना पड़ेगा. सबकुछ भूलकर प्रतिपक्षी एकता क़ायम करना ही इनको पटकनियां देने का एकमात्र प्रबंधन है.

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद भी अब तक फैसला नहीं हो सका है कि सरकार कौन बनाएगी. इसे लेकर जेडीए प्रमुख व विधायक दल के नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को ही बड़ा आरोप लगाया है. कुमारस्वामी ने कहा है कि भाजपा उनके विधायकों को करोड़ों का आॅफर दे रही है. लेकिन हमलोग डिगनवाले नहीं हैं. एक बार हम भाजपा में जाकर अपने पिता के करियर पर काला दाग लगा चुके हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*