आज से आनंद विहार से चलेगी नई स्पेशल ट्रेन, कटिहार के लिए रेलवे की सौगात

लाइव सिटीज डेस्क : आज बिहार के कटिहार को रेलवे की नई सौगात मिल रही है. रेलवे मंत्रालय ने कटिहार से नई दिल्ली के बीच सीधी नई ट्रेन की घोषणा की है. 04425/26 स्पेशल ट्रेन 19 अगस्त को आज रविवार को आनंद विहार रेलवे स्टेशन से खुलेगी जो अगले दिन 20 अगस्त को कटिहार जंक्शन पहुंचेगी. यह ट्रेन आनंद विहार से खुलने के बाद बरेली, लखनऊ, वाराणसी, पंडित दीन दयाल जंक्शन, होते हुए पटना, मोकामा होते हुए कटिहार पहुंचेगी.

कटिहार रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक चंद्र प्रकाश गुप्ता ने बताया कि लगातार बढ़ रहे यात्रियों के बोझ को कम करने में यह ट्रेन काफी मददगार होगी और यह पूरी तरह वातानुकूलित है.

गुवाहाटी-नई दिल्ली रेलखंड पर कटिहार मुख्य स्टेशन

उन्होंने बताया कि गुवाहाटी-नई दिल्ली रेलखंड पर कटिहार मुख्य स्टेशन है, जिससे होकर आसपास के कई जिलों के यात्रियों का बोझ होता है. इस कारण लंबी दूरियों के गाड़ियों में यात्रियों के आरक्षण की लंबी प्रतीक्षा सूची होती है.

प्रतीक्षा सूची में कमी आने की उम्मीद

महाप्रबंधक ने कहा कि ऐसे में यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने में यह स्पेशल ट्रेन काफी मदद करेगी और लंबी दूरी के यात्रियों की प्रतीक्षा सूची में कमी आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि यह ट्रेन नॉर्दन रेल मुख्यालय की है.

यह भी पढ़ें : कई नई ट्रेनें शुरू करने जा रहा है इंडियन रेलवे, यात्रियों को मिलेंगी और सुविधाएं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*