बिहार के सीतामढ़ी में बनेगा सीता मंदिर, बीजेपी सांसद का यह नया एजेंडा

नेपाल स्थित जनकपुर के सीता मंदिर का फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात व हिमाचल चुनाव की सफलता के बीच बीजेपी का राम मंदिर का मुद्दा रह-रह कर उछलता रहा है. कभी केंद्रीय मंत्री तो कभी बीजेपी सांसद की ओर से इसे लेकर बयान आते रहते हैं. अभी गुजरात व हिमाचल के चुनाव में भी इसे लेकर बयानबाजी हुई थी. लेकिन अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के बीच अब नया मुद्दा सीता मंदिर का आ गया है. यह मामला सीधे बिहार से जुड़ा हुआ है. भाजपा के राज्यसभा एमपी सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सीता मंदिर का मुद्दा उठाया है.

भाजपा के राज्यसभा सांसद व फेमस अर्थशास्त्री सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बुधवार को ट्वीट कर सीता मंदिर के मुद्दे को उठाया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राम मंदिर के बाद सीता मंंदिर का निर्माण कराया जायेगा. यह सीता मंदिर बिहार के सीतामढ़ी में बनेगा. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के बनने के बाद मैं बिहार के सीतामढ़ी जिले में सीता मंदिर का निर्माण करने के लिए कदम उठाऊंगा.



हालांकि इसके बाद उनके ट्वीट पोस्ट पर कई लोगों ने पक्ष-विपक्ष में कमेंट किया है तो कई लोगों ने उनके ट्वीट को रीट्वीट भी किया है. उनके समर्थकों ने जहां इसके लिए उन्हें बधाई दी है. वहीं कई लोगों ने इसे लेकर उनका मजाक भी उड़ाया. कई यूजर्स ने नेपाल के जनकपुर में पहले से बने सीतामंदिर के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी.

बता दें कि बीजेपी का राम मंदिर मुद्दा काफी दिनों से चल रहा है. इसे लेकर बीजेपी की ओर से लगातार बयान आते रहते हैं. अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी लगातार सुनवाई हो रही है. गौरतलब है कि बिहार के सीतामढ़ी जिले में मां सीता के जन्म होने की बात पौराणिक गाथाओं में मिलती है. बहरहाल सीता मंदिर अब नया मामला आ गया है.