तेजस्वी यादव की खरी-खरी : नीतीश कुमार अपनी अंतरात्मा जगाएं और राजभवन जाकर तुरंत इस्तीफा दें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जोकीहाट उपचुनाव में राजद को मिली भारी जीत के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बड़ा हमला किया है. उन्होंने अब तक का सबसे बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को दोपहर में अपने आवास पर बुलाये गये प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादन ने कहा कि जोकीहाट की जीत उनके चेहरे को बेनकाब कर दिया. अब वे अपनी अंतरात्मा को जगाएं और तुरंत राजभवन जाकर इस्तीफा दें. उन्होंने यह भी कहा कि यह लालू यादव विचार ही नहीं, बल्कि एक विज्ञान भी हैं.

तेजस्वी यादव ने जोकीहाट की जनता को बधाई दी और कहा कि हमें सभी वर्ग के लोगों का सर्पोट मिला. इतना ही नहीं, जनता ने नीतीश कुमार के चेहरे को बेनकाब कर दिया है. लेकिन हमें पूरा यकीन है कि उपचुनाव में इस तीसरी हार के बाद भी चाचा की कोई प्रतिक्रिया नहीं आयेगी. वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे और बड़ा हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार पैर पर भी पड़ेंगे, तब भी उनके साथ आरजेडी दुबारा गठबंधन पर विचार नहीं करेगा.

नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए नीतीश ने धन, बल और प्रशासन तक का इस्तेमाल किया. लेकिन जनता ने सबक सीखाने का काम किया है. नीतीश के महागठबंधन छोड़ने के बाद यह तीसरा उपचुनाव राजद ने जीता है. इसके पहले जहानाबाद और अररिया में हमलोगों ने जीतने का काम किया. जोकीहाट की हार नीतीश कुमार के लिए सबक है. अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश ने रामनवमी पर बिहार में दो लाख तलवार बंटवाये, उसी का जवाब बिहार की जनता ने उन्हें दे दिया.

उन्होंने कहा कि जोकीहाट में नीतीश कुमार के चेहरे पर महज 499 वोट मिले हैं. जोकीहाट में राजद के शाहनवाज को 81240 वोट मिले तो जदयू के मुर्शीद आलम को 40016 वोट आए. राजद ने जदयू को 41224 मतों से हराया. लोकसभा 2018 के उपचुनाव में जोकीहाट में भाजपा को 39517 वोट आए थे. इस बार के जदयू के वोट में इसे घटा दें तो आपको पता चल जाएगा कि नीतीश कुमार के चेहरे पर कितना वोट मिला. एनडीए के मिले कुल वोटों से से ज्यादा जीत का अंतर है.

उन्होंने कहा कि जोकीहाट की जीत लालवाद की जीत है. लालू यादव केवल विचार ही नहीं बल्कि विज्ञान हैं. उन्होंने भाजपा पर कमेंट करते हुए कहा कि बीजेपी हमारे परिवार को जितना तंग करेगी, हमलोग उतना ही मजबूत होंगे. उन्होंने कहा कि हमारे परिवार को एजेंसियों के तंग कराया जा रहा है. लालू यादव बीमार हैं. उनका मुम्बई में इलाज चल रहा है. लालू यादव की 60 प्रतिशत तक किडनी खराब है, लेकिन हमलोग सांप्रदायिक शक्तियों से डरनेवाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जोकीहाट की जीत के लिए हम एक बार फिर से जनता को बधाई देते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*