भाजपा पर तंज : ‘पहले बिहार में लोकतंत्र का मर्डर किया गया, अब यही सब कर्नाटक में हो रहा है’

Lalu Prasad, Tejashwi Yadav, RJD, BJP, JDU, HAM लालू प्रसाद, नीतीश कुमार,
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कर्नाटक चुनाव को लेकर भाजपा पर खतरनाक परिपाटी स्थापित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रही है. इससे लोकतंत्र में एक ख़तरनाक परिपाटी स्थापित हो रही है. हर मामले में चित भी इनकी, पट भी इनकी. हेड भी इनका टेल भी इनका.

उन्होंने कहा कि ये गोवा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी अवमानना कर रहे हैं. उन्होंने सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने के लिए न्यौता देने पर कहा कि हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाज़े से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश दें और बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर बिहार में पोस्ट पोल सरकार को निमंत्रण देकर सरकार बनाई जा सकती है, तो कर्नाटक में क्या दिक़्क़त है? देश में एक ही संविधान है. बीजेपी ने संविधान का मज़ाक बना दिया है. लोकतंत्र में एक जैसे मामले में दो मापदंड नहीं होने चाहिए.

उन्होंने कहा कि भाजपा किस जनादेश के अपमान की बात कर रही है? सबसे पहले बीजेपी ने नीतीश कुमार के साथ मिलकर लोकतंत्र की जननी बिहार में ही जनादेश का अपमान और लोकतंत्र का मर्डर किया था. अब वो कर्नाटक में फिर यही कर रही है. बीजेपी बहुमत साबित करने के लिए बाक़ी विधायक कहां से लाएगी? उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के सरकार बनाने की स्थिति में मैं सभी विपक्षी दलों के नेताओं से अपील करता हूं कि वो बेंगलुरु में एकजुट होकर धरना-प्रदर्शन करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*