BREAKING : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे पटना, नीतीश कुमार ने किया स्वागत

मोब लिंचिंग, राजनाथ सिंह , लोकसभा

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर रविवार को बिहार पहुंचे. पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया. यहां से वे छपरा के लिए रवाना हो गये. वे बाबू कुंवर सिंह के 160वें जयंती समारोह में भाग लेंगे. जयंती समारोह को लेकर सुबह से ही लोग काफी उत्साहित हैं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह छपरा जिले के जलालपुर प्रखंड में बने आईटीबीपी (इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस) के मुख्यालय भवन का उद्घाटन भी करेंगे.

जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह छपरा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार को एयरफोर्स के विशेष विमान से पटना पहुंचे. इसके बाद वे पटना से सेना के हेलीकॉप्टर से छपरा के लिए रवाना हो गये. इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनाथ सिंह को बुके देकर स्वागत किया. छपरा में करीब दो घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राजनाथ सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.

बता दें कि छपरा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह जलालपुर जाएंगे. छपरा जिले के जलालपुर प्रखंड में आईटीबीपी (इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस) का मुख्यालय भवन बना है. इसका वे उद्घाटन करेंगे. इसे लेकर आईटीबीपी ने जबर्दस्त तैयारी की है. 71 एकड़ में ITBP कैम्प बनाया गया है. राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी, सांसद राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद हैं.

इधर पटना में भी कुंवर सिंह का जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इसे लेकर प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में बताया गया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह के स्वागत के लिए पटना की सड़कों को तोरण द्वार, होर्डिंग, बैनर लगाकर भव्य रूप दिया गया है. वहीं कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पटना महानगर भाजपा अध्यक्ष सीताराम पाण्डेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की टोली बनायी गयी है. बैठक में प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी, सह संगठन महामंत्री शिव नारायण प्रदेश मंत्री अमृता भूषण राठौड़, विधायक नीरज कुमार बबलू, ब्रजेश सिंह रमण, प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज सिंह, राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ठ, टीएन सिंह, पटना महानगर भाजपा के महामंत्री संजय कुमार पप्पू मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*