जदयू के बाद अब रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा की दो टूक, भाजपा को दी है बड़ी नसीहत

upendra-kushwaha

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के जोकीहाट और यूपी के कैराना उपचुनाव में मिली पराजय के बाद एनडीए खेमे में कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. एनडीए के घटक दल भाजपा पर इशारों ही इशारों में हमला करना शुरू कर दिये हैं. 31 मई को उपचुनाव के रिजल्ट आने के बाद लगातार दो दिनों तक जदयू और अब तीसरे दिन शनिवार को रालोसपा ने बड़ा हमला कर दिया है. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान देकर बिहार की सियासत तेज कर दी है.

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा अभी केंद्र में मानव संसाधन राज्य मंत्री है. हालांकि उनका पिछले कई महीनों से केंद्र के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं चल रहा है. लेकिन शनिवार को एक बार फिर उपेंद्र कुशवाहा कुछ अलग तेवर में ही दिखे. उन्होंने माना कि एनडीए में तालमेल की कमी है. आपसी संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आने से पहले यह तय हो कि कौन सी पार्टी लोकसभा 2019 के चुनाव में कितनी सीटों पर लड़ेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि उपचुनावों में मिल रही लगातार हार चिंता का विषय है. उन्होंने स्वीकार किया कि कहीं न कहीं कुछ तो कमी है. ऐसे में एनडीए की बैठक बुलाना बहुत जरूरी है. बैठ कर आपस में बातचीत होनी चाहिए. कार्यों का क्रियान्वयन ठीक से नहीं हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई और पेट्रोल-डीजल से हर कोई त्रस्त है. इसकी बढ़ती कीमतों पर भी समीक्षा होनी चाहिए. पीएम दिन-रात काम करते हैं, इसके बाद भी कहां चूक हो रही है, यह जानना जरूरी है. आखिर उपचुनाव में हमलोग क्यों हार रहे हैं. हार की भी समीक्षा होनी चाहिए .

बता दें कि बिहार के जोकीहाट उपचुनाव में राजद ने जदयू को काफी अंतर से हराया. इसे लेकर जदयू ने उसी दिन भाजपा पर अपना ठीकरा फोड़ा. जदयू के महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि से जनता में आक्रोशित है. इस पर भाजपा को समझने की जरूरत है. इतना ही नहीं, 2 जून को भी केसी त्यागी ने दिल्ली में मीडिया से कहा कि किसानों की समस्याओं को भी दुरुस्त करने की जरूरत है. दलितों की प्रॉब्लम पर भी केंद्र सरकार को गंभीर होना होगा. जदयू ने यह भी कहा था कि एनडीए में तालमेल की कमी है. इसी को अब शनिवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने हवा दी है. कुशवाहा के बयान ने बिहार की सियासत तेज कर दी है. उन्होंने साफ-साफ कहा है कि चुनाव के पहले सीटों का बंटवारा तय हो.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*