मुजफ्फरपुर : मोतीपुर थाने में गृह विभाग के विशेष टीम की रेड, हो सकता है कोई बड़ा खुलासा

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर (विकाश कुमार) : बिहार के मुजफ्फरपुर में गृह विभाग की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है. विभाग की विशेष टीम ने आज रविवार की देर रात मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना पर रेड की है. गुप्त सूचना मिलने के बाद गृह विभाग की विशेष टीम मुजफ्फरपुर पहुंची है. मौके पर मौजूद सूत्रों के अनुसार विभाग की टीम मोतीपुर थाने के मालखाने की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि मालखाने में किसी गड़बड़ी की आशंका की सूचना विभाग को मिली थी.

इसके बाद ही विशेष टीम भारी सुरक्षा के बीच थाना पहुंची है और मोतीपुर थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है. टीम ने जिले के सभी वरीय अधिकारियों को थाने पर बुलाया है. इसकी सूचना पाकर मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार मोतीपुर थाना पहुंच चुके हैं.

फिलहाल थाने के अंदर जाने की इजाजत किसीको नहीं दी गई है. मीडियाकर्मियों के प्रवेश को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. कहा यह भी जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद मोतीपुर थानेदार निलंबित किए जा सकते हैं. अब जब तक पुष्टि नहीं होती है, तब तक कयासों का बाजार गर्म ही रहेगा.

बता दें कि मोतीपुर थाने से लगातार अनियमितता की शिकायतें मिलती रहती हैं. बीते हफ्ते ही थाने में बगैर प्राथमिकी के एक शख्स को 18 घंटे तक हाजत में बंद करने और फिर रुपया लेकर छोड़ने का मामला सामने आया था. आरोप था कि थाने में कार्यरत एक चौकीदार के कहने पर बीते माह 26 दिसंबर को मोहम्मद फिरोज नाम के शख्स को जबरन थाना लाया गया और बगैर प्राथमिकी और वारंट के उसे 18 घंटे तक हाजत में बंद कर रखा गया. उसे छुड़ाने गए लोगों के साथ भी थाने में मारपीट की गई. इस मामले की शिकायत पीड़ित ने बिहार के डीजीपी तक से की थी.

इसके बाद शनिवार को थाने से छेड़खानी के आरोपी को पुलिस द्वारा छोड़ने का भी मामला सामने आया था. पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस के वरीय अधिकारियों से करने की बात कही थी. पीड़िता ने मोतीपुर थाने की पुलिस पर थाने में बुलाकर मामला उठाने के लिए दबाव बनाने का आरोप भी लगाया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*