पटना : हाईटेक अस्पताल के कर्मी व गार्ड्स ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला, पीएमसीएच रेफर

घायल पत्रकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : चौथा स्तंभ अब खतरे में आ गया है. चारों तरफ पत्रकार की हत्या हो रही है , और जानलेवा हमला , झूठे मुकदमे में फंसाए जा रहे है. ऐसा ही ताजा मामला दानापुर क्षेत्र से सामने आया है. घटना बीते रात की है. खबर कवरेज करने गए पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ है. पत्रकार संजय पाण्डेय व अराधना न्यूज के संवाददाता विकास पर हाईटेक अस्पताल के गार्ड द्वारा हमला किया गया.

इस घटना में संजय पाण्डेय की स्थिति नाजुक बनी हुई है. दोनों घायलों पत्रकारों को बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर किया गया. जिसका इलाज वहां चल रहा है. घटना के बारे में बताया जाता है कि सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गए थे जिसका इलाज दानापुर के हाईटेक अस्पताल में चल रहा था जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें – मुजफ्फरपुर में पत्रकार पर फायरिंग, पैर में गोली मार अपराधियों ने लूटा बाइक-मोबाइल और पर्स

मृतक के परिजनों ने सूचना पत्रकार को दी तो पत्रकार अस्पताल पहुंचकर खबर कवरेज कर रहे थे. इसी दौरान अस्पताल के कर्मी व गार्ड ने मिलकर दोनों पत्रकार के साथ मारपीट गाली-गलौज कैमरा व पैसा छीन लिया. उसी क्रम में दोनों पत्रकार का सिर फट गया.

यह भी पढ़ें – आर्थिक विकास दर के मामले में बिहार नंबर वन, लेकिन रोजगार सृजन में ज्यादा फायदा नहीं

हालांकि घटना की सूचना मिलने पर दानापुर थाना अध्यक्ष संदीप कुमार सिंह दल – बल के साथ हाईटेक अस्पताल पहुंचे. वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सूत्रों के हवाले से घटना के बारे में पत्रकार संघ ने घोर निंदा करते हुए एक आपातकाल बैठक बुलाई है. बैठक के बाद ही अभी कुछ कहा जा सकता है. अब देखना होगा कि क्या पत्रकार को न्याय मिल पाता है या नहीं ?

बताया जाता है कि इससे पहले भी कई पत्रकार पर जानलेवा हमला हो चुका है. लेकिन अभी तक कोई पत्रकार को न्याय नहीं मिल पाया है. वहीं दूसरी और लोक मंच पार्टी के जिला प्रदेश महासचिव श्याम नंदन सिंह ने घोर निंदा करते हुए सुशासन बाबू को कोसते हुए कहा कि इनके सरकार में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है. आए दिन पत्रकार पर हो रहे हमले को लेकर इन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर पत्रकार को सुरक्षा नहीं दे सकते हैं हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे. इसके सारी जवाबदेही बिहार सरकार की होगी. जो भी लोग दोषी है उनको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

About परमबीर सिंह 2199 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*