बिहार के ऋतिक आनंद PM मोदी संग करेंगे डिनर, CM नीतीश ने आवास बुलाकर दिया ये सब

लाइव सिटीज पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ब्राजील में आयोजित 24वें डेफ ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. सीएम नीतीश कुमार ने डेफ ओलंपिक के बैडमिंटन प्रतियोगिता टीम स्पर्द्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले हाजीपुर के ऋतिक आनंद को 15 लाख रुपए और राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले बाढ़, पटना के अभिषेक कुमार को दो लाख रुपए का चेक और अंगवस्त्र से सम्मानित किया. मुख्यमंत्री आवास पर यह आयोजन किया गया.

इस अवसर पर दोनों खिलाड़ियों के परिजन, कला संस्कृति व युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन, खेल डीजी रवीन्द्रण शंकरण, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी समेत कई लोग मौजूद रहे. इससे पहले पीएम मोदी ने अपने आवास पर ऋतिक आनंद को आमंत्रित किया है. पीएम 21 मई को उसके डिनर करेंगे. दरअसल ब्राजील में आयोजित डेफ ओलंपिक में भारतीय टीम ने गोल्ड जीता है. बिहार के हाजीपुर के रहने वाले ऋतिक आनंद भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. ऋतिक आनंद ने ब्राजील में आयोजित 24वें समर डेफ बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता. साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में टीम इवेंट में भी पहला स्वर्ण पदक हासिल किया.

बता दें कि बिहार के ऋतिक आनंद ब्राजील में आयोजित 24वें समर डेफ बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में टीम इवेंट में भी पहला स्वर्ण पदक हासिल किया. ऋतिक आनंद का पैतृक घर हाजीपुर के दिग्घी लाल पोखर में है. गोल्ड मेडल के साथ ऋतिक के पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उसका भव्य स्वागत किया था. 18 साल का ऋतिक आनंद भले ही बोल और सुन नहीं सकता है. लेकिन उसकी सफलता की गूंज पूरी दुनिया में शोर कर रही है.

बतातें चलें कि डेफ ओलंपिक में नहीं सुन सकने और नहीं बोल सकने वाले खिलाड़ी भाग लेते हैं. ऋतिक आनंद भी बोल और सुन नहीं सकता है. लेकिन उसकी सफलता की गूंज पूरी दुनिया में शोर कर रही है. ऋतिक आनंद इससे पहले यूथ व्लर्ड डीफ बैडमिंटनशिप 2019 में सिल्वर मेडल हासिल किया था. वहीं बैडमिंटन के दो इवेंट मिक्स्ड डबल और ब्वायज डबल में उन्होंने सिल्वर हासिल किया था.