फुलवारी शरीफ, अजीत कुमार : राजधानी पटना से सनसनीखेज खबर मिली है. सात माह पहले ब्याही गयी और 5 माह की गर्भवती विवाहिता निशु देवी को पति का अवैध संबंध का विरोध करना महंगा पड़ा. पति और बड़ी बहन ने ही मिलकर बुरी तरह मारपीट कर हत्या कर दी और लाश को जलाने के किये फतुहा घाट गए थे. जहां से पुलिस ने लाश बरामद कर लिया. पुलिस ने मृतका के पति राहुल सिंह और मृतका की बहन लाली देवी को गिरफ्तार कर लिया है. निशु देवी के मंझले बहनोइ कुंदन और बड़े भाई मुन्ना ने बताया कि निशु की शादी के बाद उसके पति का अवैध संबंध बड़ी बहन लाली देवी के साथ चलने लगा था. जिसका निशु देवी ने विरोध किया तो दोनों ने निशु देवी को इतना मारा पीटा की अधमरी हो गयी और इतने से भी मन नही भर तो गला दबाकर मार डाला.

शरीर पर मारपीट के निशान

निशु के शरीर पर उभरे चोटों के निशान उसपर ढाई गयी जुल्मों सितम की कहानी बयां कर रही है. मृतका की डेड बॉडी पर हाथ नाखून उंगलियों गर्दन पीठ समेत पूरे शरीर पर मारपीट और यातना देने के निशान उभरे पड़े हैं. मृतका की मंझली बहन मुस्कान ने बताया कि उसकी सबसे प्यारी बहन निशु शादी के बाद बराबर कहती थी कि पति राहुल सिंह उसकी बड़ी दीदी लाली से फंस गया है और दीदी बराबर उसके घर पे ही आ धमकती है. पति और बहन के अवैध संबंध का विरोध करने पर मारपीट किया जाता है.

सुसाइड की खबर फैलाई गई

शनिवार की रात खबर मिली कि निशु देवी ने सुसाइड कर ली है. सुसाइड करने की बात परिवार वालों को हजम नहीं हुआ और जब परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो लाश को दाह संस्कार के लिए फतुहा ले जाने की जानकारी मिली. इसके बाद परिजनों ने पारसा बाजार थाना पुलिस को खबर दी. परसा बाजार पुलिस ने तत्काल फतुहा थाना पुलिस को गंगा घाट से लाश बरामद करने में सहयोग की बात कही. फतुहा पुलिस ने मृतका निशु देवी की लाश को फतुहा के गंगा घाट से बरामद कर परसा बाजार पुलिस को सौंप दिया. जहां से पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी. पुलिस ने घाट से मृतका के पति राहुल सिंह और दानापुर निवासी उसकी बड़ी बहन को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

पुलिस पूछताछ कर रही है

राहुल सिंह का पैतृक घर बेउर के सिपारा के जय प्रकाश नगर में है लेकिन पुनपुन बांध पर शिवनगर में भी उसके पिता अनिल सिंह ने मकान बनाये हुए हैं. मृतका निशु देवी पारसा बाजार के मंगलीचक निवासी स्व उमेश सिंह के सबसे छोटी बेटी थी. मृतका के माता और पिता का तीन साल पहले ही दुर्घटना मे मौत हो चुकी है. सात माह पहले ही निशु का विवाह राहुल सिंह के साथ हुआ था. इसके बाद निशु की बड़ी बहन लाली देवी का चक्कर राहुल सिंह के साथ चलने लगा. लाली देवी दानापुर निवासी रंजन सिंह की पत्नी है. परसा बाजार पुलिस का कहना है कि लाश को बरामद कर लिया गया है. मृतका के पति राहुल सिंह और बहन लाली देवी से हिरासत में पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे मुकेश, फ़रिश्ता बनकर पहुंचे अलाउद्दीन