बिहार शरीफ में सीएम नीतीश ने सुनील कुमार के लिए मांगा वोट, कहा- गांव-गांव तक बिजली पहुंच गई, पहले क्या स्थिति थी ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार नालंदा के बिहार शरीफ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा की. जहां उन्होंने प्रत्याशी सुनील कुमार लिए वोट मांगा. इस दौरान उनके साथ एनडीए के कई नेता मौजूद थे.

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले स्कूल और अस्पताल का क्या हाल था? सड़क नहीं था. लेकिन जबसे हम आपकी सेवा में आए हैं, तबसे किसी को पैदल चलने की नौबत नहीं आई. हमने सड़कें बनवा दी. उन्होंने कहा कि हमने सब काम करा दिया. जब आप लोगों ने हमें काम करने का मौका दिया तब से हम सारा काम कर रहे हैं.



सीएम ने कहा कि पहले बिजली की क्या स्थिति थी? गांव तो छोड़ दीजिए शहर में भी बिजली नहीं मिलती थी. लेकिन जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तब ही हमने कह दिया था कि दिसंबर 2018 तक बिजली पहुंचा दी जाएगी. लेकिन देख लीजिए अक्टूबर में बिजली सभी के घरों में पहुंच गई. अब देख लीजिए कि बिजली का कितना उपयोग हो रहा है. लोग खेती करने के लिए भी बिजली का उपयोग कर रहे हैं.


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा में तो मैं हमेशा आता रहा हूं. लेकिन आज चुनाव के दौर में आपके बीच आने का मौका मिला है, इस बात की ज्यादा खुशी मिली है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी को देखते हुए चुनाव के लिए समय कम रखा गया है. कोरोना तो पूरी दुनिया में है. जहां घट रहा है वहां फिर से बढ़ भी रहा है. लेकिन हमने तो बिहार में काफी कंट्रोल किया है. साथ ही जांच में औसत से ज्यादा तेजी से कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि समय कम मिलने के कारण सभी जगह जाकर प्रचार नहीं कर पा रहा हूं. सीएम ने कहा कि आपने जो मुझे प्रेम और सम्मान दिया, इसे मैं जीवनभर नहीं भूल पाउंगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने जितना काम करने का मौका दिया, हमने सब काम किया. एक बार और अगर काम करने का मौका दीजिएगा तो हम सातों विधानसक्षा क्षेत्र में काम करेंगे. उसके बाद खुद आकर देखेंगे भी कि कितना काम हुआ और कौन का काम बाकी रह गया. उन्होंने कहा कि इसके बाद हम खुद आपसे इस संबंध में बात करेंगे और भी जो बचा हुआ काम है, उसे पूरा करेंगे.