रघुनाथपुर में नीतीश कुमार ने राजेश्वर चौहान के लिए मांगा वोट, कहा- विकास से कोई समझौता नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुखिया इन दिनों लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं. आज उन्होंने सीवान के रघुनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी के लिए प्रचार किया. साथ ही अपनी उपलब्धियां गिनाई. बता दें कि इस दौरान सीएम नीतीश के साथ जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी मौजूद थे.

सीएम ने कहा कि हमने बिहार में कितने काम किए अब ये आपको बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए काम किया. हमने अपराध को नियंत्रण किया. हमने पहले दिन ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास करेंगे और भ्रष्टाचार और अपराध से समझौता नहीं करेंगे और हमने ये कर दिखाया भी. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पहले और अब अपराध का क्या आंकड़ा है. हमारी सरकार ने ग्राउंड लेवल पर काम कर लोगों के मन से अपराध का भय कम किया.



मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत कर आरक्षण दिया. आज महिला जनप्रतिनिधि के रूप में उभर रही है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा अब तो सरकारी दफ्तरों में भी महिलाओं की नियुक्ति होने लगी है. पटना की सड़कों पर देख लीजिए. महिला पुलिसकर्मी की लाइन लगी है. महिला पुलिसकर्मी काम कर रही है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल पति-पत्नी को काम करने का मौका मिला. लेकिन किसी ने जनता की सेवा करना उचित नहीं समझा. उन्होंने कहा कि सभी को बस मेवा चाहिए था. पहले कौन सी घटना नहीं घटती थी. लेकिन हमने कहा था कि कानून का राज कायम करेंगे. अब देख लीजिए लॉ एंड ऑर्डर के अनुसार सारा काम हो रहा है. जंगलराज को खत्म कर कानून का राज कायम कर दिया.