विधानसभा में गूंजा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड घोटाला मामला, कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ लगाए नारे

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: बिहार सरकार के साथ निश्चय योजना के तहत चलने वाले स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हुए तीन करोड़ के हेराफेरी के मामले में अब विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के ग्यारहवें दिन  विपक्ष ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास किया है. कांग्रेस के विधायकों ने इस मामले को लेकर सदन से बाहर आकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शुक्रवार को विधानसभा में सदन के बाहर कांग्रेस के विधायकों ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हुए घोटाले को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला और तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के विधायकों ने सीएम नीतीश पर आरोप लगाया कि बिहार के छात्रों के साथ नीतीश सरकार धोखाधड़ी की जा रही है. इसको लेकर कांग्रेस विधायक पूनम पासवान ने कहा कि वैसे छात्र जो बिहार से बाहर जाकर पढ़ते हैं और वो छात्र जो दलित हैं उनके साथ धोखा हुआ है. उन्होंने कहा कि क्रेडिट कार्ड योजना की जांच कराई जाए, इसमें बिचौलिए द्वारा लगातार ठगी का काम किया जा रहा है.

इस दौरान कांग्रेस विधायक  राजेंद्र राम ने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में धांधली कर 4100 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है. उन्होंने इसके लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि दलाल के माध्यम से अधिकारियों ने दलाली खाई है. उन्होंने कहा कि 500 आवेदन सिर्फ राजस्थान के एक ही विश्वविद्यालय में भेजी गई, सरकार इसके लिए दोषी है. कांग्रेस विधायक अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार जबतक जवाब नहीं देती कांग्रेस अपने मुद्दे पर अडी रहती है. उन्होंने कहा कि जबतक सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हुए धांधली को लेकर जवाब नहीं देती है तब तक हम इसको लेकर हंगामा करते रहेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*