लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : समाज के गरीब, वंचित और मेधावी छात्रों के सुनहरे और उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इम्पैक्ट कॉलेज प्रत्येक वर्ष इम्पैक्ट सीईटी में सफल विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान करता है. इस वर्ष 2019 में भी इम्पैक्ट कॉलेज ने चार चरणों में सीईटी परीक्षा का आयोजन कर सफल छात्रों को कुल  तीन करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है. परीक्षा का आयोजन इम्पैक्ट कॉलेज के कैंपस में होगा.

इच्छुक और योग्य विद्यार्थी बीसीए/ बीबीए/ बीसीडी/ बीएमसी की पढ़ाई करने के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं. परीक्षा फॉर्म 28 अप्रैल तक कॉलेज के वेबसाइट पर भरे जाएंगे. परीक्षा शुल्क  केवल 100  रुपये है. 10 मई से विभिन्न चरणों में होने वाले इंपैक्ट  सीईटी का एडमिट कार्ड 6 मई से छात्रों को दिया जाएगा.

वे अपना एडमिट कार्ड कॉलेज से प्राप्त करेंगे. प्रत्येक चरण की परीक्षा संपन्न होने के 2 दिनों के   दो दिनों के अंदर परिणाम घोषित किया जाएगा. गौरतलब है कि इम्पैक्ट कॉलेज ने वर्ष 2018  में कुल 2 करोड रूपये की छात्रवृत्ति प्रदान की थी. इंपैक्ट कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार ने बताया कि कॉलेज छात्रों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करता रहा है.

इसी संदर्भ में गत 13 मार्च को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मैचुअल फंड ने कॉलेज में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया, जिसमें बीसीए/ बीबीए/ बीएमसी के छात्रगण साक्षात्कार के लिए शामिल हुए. निदेशक ने कहा कि हाल ही में इंपैक्ट कॉलेज के सौजन्य से विप्रो कंपनी ने दो दिवसीय  मेगा प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया था, जिसमें  बीसीए और विज्ञान विषयों में स्नातक 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ.

उन्होंने बताया कि सफल छात्रों को कंपनी में रोजगार के साथ-साथ और  उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर बिट्स पिलानी, राजस्थान और वेल्लूर इंस्टिट्यूट  ऑफ टेक्नोलॉजी, वेल्लूर में भी मिलेगा.  इम्पैक्ट कॉलेज पटना, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त है जो राज्य की अग्रणी तकनीकी विश्वविद्यालय है.