पटना एयरपोर्ट पर सभी एयरलाइन्स की बनी कमिटी, इंडिगो के रूपेश सिंह बने चेयरमैन

लाइव सिटीज, पटना से देवांशु प्रभात : बिहार की राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के मकसद से विभिन्न एयरलाइंस की एक कमिटी का गठन किया गया है. इस नवगठित कमेटी में पटना एयरपोर्ट पर तैनात इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह को चेयरमैन के रूप में चुना गया है. साथ ही मनमोहन तिवारी को वाईस चेयरमैन और स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर सैयद हसन को सेक्रेटरी के पद पर चुना गया है. पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजेंद्र सिंह लाहौरिया के देखरेख में यह चुनाव हुआ. वोटिंग के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई है.

वोटिंग प्रक्रिया के खत्म होने के बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर राजेंद्र सिंह लाहोरिया ने नवनियुक्त चेयरमैन रूपेश सिंह को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस कमेटी के बनने से पटना एयरपोर्ट के विकास में सहयोग मिलेगा. साथ ही यात्रियों के बेहतर सुविधा के लिए भी यह कमेटी काम करेगी.

पटना एयरपोर्ट की बदल जाएगी सूरत, न्यू टर्मिनल के लिए केंद्र सरकार ने पास कर दिए 12 सौ करोड़

Patna Airport : टेंट में गुजर रहा दिन-रात, किसी की नौकरी पर भी बन आई है

इस मौके पर रूपेश सिंह ने भी पटना एयरपोर्ट पर तैनात सभी एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हम सभी इस कमेटी के माध्यम से पटना एयरपोर्ट के विकास और यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए काम करेंगे. सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ अच्छा तालमेल रखते हुए पटना हवाई अड्डा और एयरलाइंस का सुचारू रूप से संचालन किया जाएगा.

RUPESH-INDIGO12
रुपेश सिंह

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ और ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए इस एयरलाइंस ऑपरेटर कमेटी का गठन किया गया है. इसके माध्यम से एयरपोर्ट पर यात्रियों की शिकायतों का एकीकृत रूप से निदान किया जा सकेगा.

lahauriya
पटना एयरपोर्ट डायरेक्टर राजेंद्र सिंह लाहोरिया

आगामी ठंड के मौसम को देखते हुए भी इस कमेटी का गठन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दिसंबर-जनवरी माह में ठंड के मौसम में शीतलहर और कोहरे की वजह से बड़ी संख्या में फ्लाइट प्रभावित होती हैं. इस दौरान यात्रियों को पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

हालांकि बीते साल के बाद से पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का काफी विकास हुआ है. अब इस कमेटी के गठन के बाद माना जा रहा है कि आगामी ठंड में यात्रियों को होने वाली परेशानियों के त्वरित निपटारे में मदद मिलेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*