दरभंगा एयरपोर्ट 30 मई तक हो जायेगा AAI के हवाले, इंडिगो भी शुरू करेगा 5 फ्लाइट

DARBHANGA-AIRPORT
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट जल्द ही ऑपरेशनल होने जा रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट से बड़ी एयरलाइंस ने भी फ्लाइट ऑपरेशंस शुरू करने की घोषणा कर दी है. स्पाइस जेट के बाद अब इंडिगो भी दरभंगा एयरपोर्ट से कई जगहों के लिए उड़ान शुरू करेगी. इस बात की जानकारी जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने दी है. संजय झा इसके लिए खुद प्रयासरत हैं और विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों के बड़े अधिकारियों के संपर्क में हैं.

संजय झा ने जानकारी दी है कि इंडिगो जल्द ही दरभंगा से अपने फ्लाइट्स की घोषणा करने जा रही है. उन्होंने बताया है कि इंडिगो दरभंगा-पटना-दिल्ली, दरभंगा-पटना-मुंबई, दरभंगा-हैदराबाद, दरभंगा-चेन्नई और दरभंगा-पुणे उड़ान शुरू करने को लेकर काम कर रही है. फिलहाल स्पाइस जेट ने दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट शुरू करने की अनुमति प्राप्त कर ली है.

इससे पहले संजय झा ने शुक्रवार को ही स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह से मुलाकात की थी. स्पाइसजेट ने बुधवार को ही दरभंगा एयरपोर्ट से 1 मई से टिकट बुकिंग और 1 अगस्त से फ्लाइट शुरू करने की बात कही है.

JDU के संजय झा बोले: यह जनता तय करती है कि कौन काम करता है और कौन नहीं

दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर बोले कीर्ति आजाद, मेरे प्रयासों के कारण हो रहा निर्माण कार्य

दरभंगा में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य काफी तेज गति से चल रहा है. यही वजह है कि अब जून-जुलाई माह से दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन शुरू होने की पूरी उम्मीद की जा रही है. बीते साल दिसंबर माह में ही केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट का कार्यारम्भ किया था.

मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट पर दो बड़े काम बचे हुए हैं. रनवे पर री-लेयरिंग का काम चल रहा है जिसमें 1 लेयर और बिछाना बाकी है. इसके साथ ही सिविल एन्क्लेव का निर्माण कार्य चल रहा है. बताया जा रहा है कि सिविल एनक्लेव का स्थाई ढांचा बनने तक फिलहाल अस्थाई रूप से काम चलाया जाएगा.  इसका निर्माण कार्य जल्द पूरा कर 30 मई तक सब कुछ एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू होने के साथ ही जिले सहित क्षेत्र के कई जिलों की देश के अन्य भागों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी. इसके साथ ही एयरपोर्ट की शुरुआत के बाद दरभंगा में निवेश का माहौल बनने की पूरी संभावना है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*