पटना में आज से सघन मास्क चेकिंग अभियान शुरू, सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के पकड़े जाने पर देना होगा जुर्माना

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना का मात देने के लिए प्रशासन अब पूरी तरह मुस्तैद है. महामारी को नियंत्रित करने के लिए पटना जिला प्रशासन ने आज से सख्ती बढ़ा दी है. पटना में आज से अगले 10 दिनों तक मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. अगर आप घर से बाहर बगैर मास्क के निकल रहे हैं तो आपको जुर्माना देना पड़ेगा.

पटना जिला प्रशासन की तरफ से 14 सितंबर तक यह जांच अभियान चलाया जाएगा. राजधानी में 14 टीमें जांच के काम में लगाई गई हैं. नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारियों की टीम भी मास्क चेकिंग को लेकर मुस्तैद रहेगी. जिला प्रशासन ने सभी बीडीओ सीओ और थानाध्यक्ष को इस संबंध में टास्क दिया है. एसडीओ और एसडीपीओ को अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी करने के लिए कहा गया है.



कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए पटना जिला में 4 सितंबर से 14 सितंबर तक सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने दिया है. कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए पटना जिला में 4 सितंबर से 14 सितंबर तक सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने दिया है.

मास्क को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए लाउडस्पीकर के जरिए प्रचार अभियान चलाया जाएगा. मास्क को लेकर सख्त कार्रवाई का निर्देश एसके अग्रवाल ने डीएम, एसएसपी को दे दिया है.यही नहीं मास्क के नियमों का उल्लंघन करने पर सार्वजनिक गाड़ियों को जब्त करने का भी आदेश दिया गया है