लाइव सिटीज की पड़ताल, बिहार में किसकी सरकार? जानिए जनता का मूड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा का चुनाव होना है. ऐसे में इस बार प्रदेश में किसकी सरकार बननी है. इस पर लोगों का कयास जारी है. राज्य में चुनाव और सरकार को लेकर लाइव सिटीज की टीम ने जनता का मूड जाना. लाइव सिटीज की टीम पटना के गांधी मैदान पहुंची. वहां हजारों की संख्या में मौजूद लोगों से बातचीत की.

बिहार में नई सरकार को लेकर युवाओं और अन्य लोगों की राय जानी. युवाओं का मानना है कि प्रदेश में एक नई सरकार को आनी चाहिए. युवा कहते हैं कि नीतीश कुमार ने राज्य में काम किया है. लेकिन अब राज्य को एक नई सरकार की जरूरत है. नई सरकार के आने से विकास की गति बढ़ जाती है. उनका ये भी कहना था कि अभी बिहार में बहुत काम बाकी है.



वहीं जमुई से आए लोगों ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की फिर से सरकार बननी चाहिए. लेकिन राज्य से जात-पात को खत्म कर देना चाहिए. जमुई निवासियों ने बताया कि नीतीश कुमार ने काम किया है. उनके सरकार में आने से शिक्षा का स्तर बढ़ गया है. इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी उन्होंने काम किया है.

वहीं जहानाबाद के एक बुजुर्ग ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. बुजुर्ग ने कहा कि इस बार कुछ भी हो सकता है. जिस तरह की हवा चल रही है, उससे ऐसा लग रहा है कि महागठबंधन की सरकार फिर से बन सकती है. उन्होंने रोचक अंदाज में कहा कि उम्मीद है कि इस बार सरकार में बदलाव आ सकती है. तेजस्वी यादव की सरकार बन सकती है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन मजबूत स्तिथि में दिख रहा है.

वहीं अन्य युवा ने कहा कि बिहार में किसी की सरकार बने. जनता का भला नहीं हो सकता है. सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना है और दुर्गा पूजा पर पाबंदी लगा दी है. लेकिन चुनाव के लिए कोरोना नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार बस जनता के साथ छलावा करती है. एक अन्य जमुई निवासी ने कहा कि इस बार चिराग पासवान को राज्य का सीएम बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी और एलजेपी मिलकर प्रदेश में सरकार बनाए.

बहरहाल बिहार में अब किसकी सरकार बनती है, ये तो चुनाव के बाद रिजल्ट ही बताएगा. बिहार में तीन चरण में चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को है. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.