JAC Exam 2021 Postponed: झारखंड बोर्ड की मैट्रिक-इंटर परीक्षा स्थगित, 1 जून को समीक्षा के बाद लिया जाएगा निर्णय

CBSE और ICSE के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने भी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा स्थगित कर दी है. JAC की तरफ से सभी स्कूल कॉलेज को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है. जैक की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर परीक्षा को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है. जैक ने कहा है कि 1 जून को समीक्षा बैठक होगी जिसमें परीक्षा संबंधी अगली सूचना दी जाएगी. जैक इससे पूर्व 10वीं और 12वीं का प्रैक्टिकल एग्‍जाम अगले आदेश तक स्‍थगित कर चुका है.मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होनी थी. मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा में राज्य भर से 7 लाख 63 हजार छात्र-छात्राओं को शामिल होना था. इसमें मैट्रिक में 4.32 लाख जबकि इंटरमीडिएट में 3.31 लाख विद्यार्थी हैं.

आपको बता दें की एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) बोर्ड की मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा को रद्द करने एवं इंटर (12वीं) की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की जाए. तय शेड्यूल के मुताबिक मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चार मई से 21 मई तक होनी थी. लेकिन अब झारखंड बोर्ड परीक्षाओं के बारे में 1 जून को फैसला होगा.

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकॉर्ड 56 लोगों की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण से अभी तक 1,376 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण के 3,843 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,55,115 हो गयी है. राज्य में अभी तक 1,30,694 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं जबकि 23,045 लोगों का इलाज चल रहा है. पिछले चौबीस घंटों में राज्य में कुल 33,062 नमूनों की जांच की गयी है.