Railway News : बिहार में रोसड़ा के निकट जेसीबी से टकराई जानकी एक्सप्रेस, ड्राइवर गंभीर रूप से घायल

लाइव सिटीज, पटना : अभी-अभी बिहार के रोसड़ा से बड़ी खबर आ रही है. बताया जाता है कि शनिवार को जानकी एक्सप्रेस ट्रेन स्पेशल (Janki Express Special) जेसीबी मशीन से टकरा गई. इसमें ड्राइवर (Driver) को हल्की चोट आई है. वह बाल-बाल बचा और एक बड़ा हादसा टल गया. इससे ट्रेन (Train) में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली है. हादसा टलने के साथ ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

जानकारी के अनुसार, कोरोना (Coronavirus) काल के बाद इन दिनों जानकी एक्सप्रेस स्पेशल बनकर चल रही है. जयनगर (Jaynagar) से मनिहारी (Manihari) के बीच चलने वाली यह ट्रेन आज सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास नयानगर बखरी रेलवे ढाला के पास जेसीबी मशीन से टकरा गई. इसमें जानकी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बची. बता दें कि रोसड़ा व हसनपुर के बीच में नयानगर स्टेशन अवस्थित है.

बताया जाता है कि घटना में जेसीबी मशीन के ड्राइवर काफी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है. इसकी वजह से कुछ देर के लिए परिचालन बाधित हुआ. थोड़ी देर के बाद ट्रेन को मनिहारी के लिए रवाना किया गया. हालांकि, घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए थे. वहीं घटना को लेकर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

गौरतलब है कि इसी तरह की घटना कल मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के निकट हुई थी.
जंक्शन पर प्रीएनआइ को लेकर कई जगहों पर कार्य हो रहा है. इसी दौरान होम सिग्नल के भीतर कोलकाता-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस शुक्रवार को एक सिग्नल के खंभे की सीढ़ी से टकरा गई थी. स्टेशन से ट्रेन खुलने के दौरान यह घटना हुई. स्पीड काफी कम थी. इससे बड़ा हादसा टल गया.