30-31 जनवरी को हुई आईटीआई परीक्षा होगी रद्द, केंद्र सरकार को भेजी गई अनुशंसा

डेमो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राज्य आईटीआई की परीक्षा समाप्त हो गई है. राज्य के लगभग साढ़े तीन सौ सेंटरों पर आईटीआई की परीक्षा का आयोजन किया गया था. 30 व 31 जनवरी को आयोजिक हुए आईटीआई परीक्षा के दौरान सबसे अधिक गड़बड़ी व पेपर लीक होने का मामला प्रकाश में आया था. जिसके बाद 30 व 31 जनवरी को संपन्न हुई आईटीआई परीक्षा रद्द करने के लिए श्रम संसाधन मंत्री ने केंद्र सरकार को अनुशंसा भेज दी है.

यह निर्णय मंत्री के द्वारा गठित टीम की रिपोर्ट के बाद लिया गया है, जिसमें परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी व प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की पुष्टी काफी हद तक साफ़ हो गई है. बता दें कि श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर बैठक की गयी थी. इस बैठक में जाँच टीम गठित करने का निर्णय लिया गया था.

जिसके बाद निदेशक को निर्देश दिया गया है कि गड़बड़ी करने वाले सेंटर पर कार्रवाई करें. वहीं, भारत सरकार को 30 व 31 जनवरी को हुई परीक्षा को रद्द करने की अनुशंसा की गयी है.

गौरतलब हो कि पूरे परीक्षा में एक हजार से अधिक परीक्षार्थियों को निष्कासित भी किया गया और विभागीय स्तर पर यह बात भी सामने आयी कि 30 जनवरी की परीक्षा को राज्य भर में रद्द किया जायेगा. इसको लेकर परीक्षा केंद्रों की जांच भी की गयी है.

 

About परमबीर सिंह 998 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*