‘रेप-छेड़खानी के आरोपियों के चुनाव लड़ने पर लगे रोक, लोकसभा में लाऊंगा प्राइवेट बिल’

नारी बचाओ पदयात्रा के समापन समारोह में सांसद पप्पू यादव व जाप की महिला नेता.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्पू यादव रविवार को बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार से लेेकर तमाम दलों के मठाधीशों पर खूब बरसे. रविवार को जाप की ओर से निकाली गई नारी बचाओ पदयात्रा का समापन समारोह था. पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में आयोजित समापन समारोह में सांसद पप्पू यादव ने कहा कि नारी समाज को उत्पीड़न से आजादी के लिए मैं आगामी संसद सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल लाऊंगा. बता दें कि नारी बचाओ पदयात्रा की शुरुआत 6 सितंबर को बिहार के मधुबनी जिले से हुई थी और इसका समापन पटना में हुआ.

नारी बचाओ पदयात्रा के समापन समारोह में सांसद पप्पू यादव ने प्राइवेट मेंबर बिल पर पूरा जोर दिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं को उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिए वे कार्य कर रहे हैं. इसे लेकर आगामी संसद सत्र में मैं प्राइवेट बिल लाऊंगा. उन्होंने कहा कि इसके तहत दष्कर्म, गैंगरेप, छेड़छाड़, महिला उत्पीड़न के आरोपियों व बलात्कारियों के संरक्षकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के उपरांत आरोपमुक्त होने तक चुनाव लड़ने पर रोक लगे. इतना ही नहीं, वैसे लोगों को आरोपमुक्त होने तक संवैधानिक पद भी नहीं दिया जाए. उनके पदग्रहण करने को बैन कर दिया जाए.

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के स्तर पर यह नियम बनाया जाए, जिससे कोई रेपिस्ट विधायिका, संवैधानिक व्यवस्था का हिस्सा न बन सके. बलात्कार, छेड़खानी के आरोपी एवं उनके संरक्षकों पर यदि मामला दर्ज होता है तो उनके बरी होने तक उनका संपूर्ण नागरिक अधिकार बरी होने तक निलंबित कर दिया जाए.

नारी बचाओ पदयात्रा के समापन समारोह में संबोधित करते सांसद पप्पू यादव.

उन्होंने कहा कि राज्य भर में महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं. आश्रयगृह अय्याशी के अड्डे बन गये हैं. इनके संचालकों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है. इसके खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) शुरू से विरोध कर रही है. इस मुद्दे को हमने सड़क से लेकर संसद तक उठाया. उन्होंने कहा कि महिलाओं की लूट रही आबरू की चिंता न सत्ता पक्ष को है और न ही विपक्ष को. दोनों सिर्फ कुर्सी बचाने और पाने की राजनीति कर रहे हैं.

नारी बचाओ पदयात्रा में शिरकत करते सांसद पप्पू यादव व अन्य.

इसके पहले मधुबनी से पटना तक 6 से 16 सितंबर के बीच आयोजित ‘नारी बचाओ पदयात्रा’ का विधान सभा परिसर के पास स्थित शहीद स्‍मारक पर माल्‍यार्पण के बाद इसका समापन हो गया. इसके बाद पटना के मिलर हाईस्‍कूल मैदान में जनसभा आयोजित की गई. इसमें पप्पू यादव ने यह भी कहा कि पूरी पदयात्रा के दौरान रास्‍ते में हजारों लोग स्‍वागत के लिए तैयार मिले. उनमें जबर्दस्त उत्साह देखा गया. यात्रा के दौरान बुजुर्ग महिलाओं ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया. दो चरणों में आयोजित पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब जन अधिकार पार्टी (लो) की नीतियों व कार्यक्रमों के प्रति आमलोगों में बढ़ते विश्‍वास का प्रतीक था. इसके लिए हम बिहार की 11 करोड़ जनता के प्रति आभार व्‍यक्‍त करते हैं.

नारी बचाओ पदयात्रा में शिरकत करते सांसद पप्पू यादव व अन्य.

बता दें​ कि शनिवार को पप्पू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव व तेजप्रताप यादव पर जमकर बरसा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के हाथों से सुशासन बाहर निकल चुका है. वे हमें बिहार की कमान सौंप दें तो फिर हम कर दिखा देंगे कि सूबे में अपराधियों का खात्मा कैसे होता है. यही पुलिस अपराधियों को खदेड़ कर भगा देगी. उन्होंने कृष्ण और बलराम वाली पॉलिटिक्स पर भी तंज कसा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*