जेडीयू ने रद्द की एप लॉन्च कार्यक्रम, 7 सितंबर को वर्चुअल शंखनाद करेंगे नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जेडीयू ने अपना एप लॉन्च कार्यक्रम रद्द कर दिया है. इसके साथ ही वर्चुअल रैली 6 सितंबर की जगह 7 सितंबर को रखी गयी है. दरअसल जेडीयू की रैली 6 सितंबर को होने वाली थी, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के निधन के कारण एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि अब सीधे 7 सितंबर को रैली होगी. पार्टी ने यह फैसला पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद घोषित छह दिन के राष्ट्रीय शोक के चलते किया.

जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में वर्चुअल शंखनाद के लिए अपनी टीम को लक्ष्य दे दिया है. लक्ष्य जदयू के नए बने एप ‘जेडीयू लाइव’ के साथ अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 31.20 लाख लोगों को जोड़ने का है. अगर 30 लाख लोग जुड़ गए तो बिहार की अब तक की सबसे बड़ी वर्चुअल रैली से मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे.



क्षेत्रीय संगठन प्रभारियों और जिला प्रभारियों के साथ जूम और गूगल पर वर्चुअल मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार 7 सितंबर को आम समर्थकों से वर्चुअल शंखनाद करेंगे. अशोक चौधरी बताते हैं कि 10 लाख लोग तक इस एप से जुड़ सकेंगे, बाकी को अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा प्रखंड स्तर स्तर तक ऐसी व्यवस्था भी की जा रही है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अधिकतम लोग एक जगह बैठकर भी मुख्यमंत्री से रू-ब-रू हो सकें.