Bihar Politics : बांका के मदरसा में बम विस्फोट को लेकर जेडीयू-बीजेपी आमने-सामने

लाइव सिटीज, पटना : इन दिनों बिहार एनडीए में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. कभी दलित तो कभी मुस्लिम और कभी बढ़ते क्राइम को लेकर एनडीए के घटक दलों में सियासी बयानबाजी तेज है. पिछले दिनों पूर्णिया कांड को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सरकार पर तंज कसा था, तो सरकार के बचाव में हम के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी आ गए थे. बुधवार को एक बार फिर बीजेपी व जेडीयू आमने-सामने आ गया है.

इस बार मामला बांका जिले के मदरसा में हुए बम विस्फोट से जुड़ा हुआ है. टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया स्थित मदरसे में कल मंगलवार को हुए बम विस्फोट को लेकर जेडीयू और बीजेपी में वार-पलटवार शुरू हो गया है. घटना को लेकर बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर ने विवादित बयान में कहा, बिहार में सभी मदरसों और मस्जिदों को बंद कर दिया जाए. वहां गलत शिक्षा दी जाती है. बम बनाने की ट्रेनिंग दी जाती है. आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. उन्होंने कहा कि बच्चों को मदरसों से निकालकर सामान्य स्कूली शिक्षा दी जानी चाहिए.

बीजेपी विधायक का यह विवादित बयान जेडीयू नेता को नागवार गुजरा. जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने इस पर करारा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देने वाले नेताओं को पागलखाना भेजने की जरूरत है. वे यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, चुनाव के समय ये लोग सर्वधर्म समभाव की बातें करते हैं, लेकिन चुनाव जीतते ही अपने असली एजेंडे पर आ जाते हैं.