जदयू के ई. रविप्रकाश सैकड़ों समर्थकों के साथ जविपा में शामिल, अनिल कुमार ने किया स्वागत

पटना में गुरुवार को जदयू छोड़ जविपा में शामिल होने वाले नेताओं का पार्टी अध्यक्ष अनिल कुमार ने किया स्वागत.

लाइव सिटीज पटना : जनता दल (यू) तकनीकी प्रकोष्‍ठ के प्रदेश सचिव सह कैमूर और बक्‍सर प्रभारी ई. रवि प्रकाश और सामाजिक‍ कार्यकर्ता संतोष यादव जनतांत्रिक विकास पार्टी में शामिल हो गए. इस दौरान पटना के महाराजा कामेश्‍वर कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को आयोजित समारोह में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने उन्‍हें सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्‍यता दिलाई.

इस मौके पर रवि प्रकाश ने कहा कि आज जनता महंगाई के मुद्दे पर त्राहिमाम कर रही है. पेट्रोल की कीमत देश में 90 रुपए के पार कर रही है. इसको लेकर हमने बक्‍सर में प्रदर्शन किया और राज्‍य सरकार से वैट हटाने की अपील की, जिसके बाद पार्टी द्वारा लगातार हमें प्रताड़ि़त किया जाता था, इसलिए हमने जदयू की प्राथमिक सदस्‍यता को छोड़ कर एक ऐसी पार्टी के साथ काम करना स्‍वीकार किया है, जिसका मकसद सिर्फ सत्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्‍यक्ष अनिल कुमार के एक समान शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य की बात का हम समर्थन करते हैं.

इससे पहले अनिल कुमार ने रवि प्रकाश के साथ जनता दल (यू) तकनीकी प्रकोष्‍ठ के बक्‍सर नगर अध्‍यक्ष धर्मपाल पासवान, जदयू के ही वेद व्‍यास, अजीत कुमार, मंगलम कुमार, सुनील कुमार, ऑल इंडिया रेलवे इंप्‍लाइज वक्‍स यूनियन के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राम इकबाल राम, नचक सिंह, पप्‍पू सिंह‍, आशुतोष राय, राकेश यादव समेत सैकड़ों युवाओं को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई.

बैलगाड़ी पर निकले जविपा के लोग, अनिल कुमार बोले- देश में लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है महंगाई

पार्टी में सबों का स्‍वागत करते हुए अनिल कुमार ने कहा कि बिहार में भ्रष्‍टाचार का बोलबाला है. शिक्षा और स्‍वास्‍‍थ्‍य की हालत बेहद बदहाल है. नीतीश कुमार ने विकास की बात कर बिहार का विनाश कर दिया है. राज्‍य में सरकारी स्‍कूलों और अस्‍पतालों के कोई मायने नहीं रह गए हैं. प्राइवेट नर्सिंग होम और प्राइवेट शिक्षण संस्‍थान कुकुरमुत्ते की तरह खुल गए हैं, जिससे राज्‍य की बहुसंख्‍यक गरीब जनता दूर हो रही है.

बोले अनिल कुमार : मंजू वर्मा के बाद नैतिक जिम्‍मेवारी लेते हुए नीतीश कुमार दें इस्‍तीफा

उन्‍होंने कहा कि हम राज्‍य में एक समान शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य नीति चाहते हैं, जिसके लिए हम आंदोलन भी करेंगे. इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है. इसमें पार्टी में आये इन युवाओं का योगदान अहम होगा. हम सत्ता की राजनीति नहीं करते हैं. अनिल कुमार ने केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के शिक्षा के सवाल पर आंदोलन को हास्‍यास्‍पद बताया और कहा कि सत्तासुख लेकर वे लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. उनका राज्‍य की जनता से कोई सरोकार नहीं है. मौके पर जनतंत्रिक विकास पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय कुमार मंडल भी उपस्थित रहे. उन्‍होंने पार्टी में आये लोगों का स्‍वागत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का जनाधार हमारी जनवादी विचार धारा की वजह से बढ़ रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*