जदयू का ताजा हमला – शेम-शेम लालू प्रसाद, बैड बॉय लालू प्रसाद

राजद प्रमुख, लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

पटना : राजद के आगामी बिहार बंद पर राजनीति गरमाने लगी है. जदयू की ओर से बिहार बंद को लेकर राजद और लालू प्रसाद पर हमला लगातार जारी है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता-सह-विधान पार्षद संजय सिंह ने आज मंगलवार को राजद के इस बिहार बंद को ‘बिहार को बदनाम’ करने वाला कदम बताया है. संजय सिंह का लालू प्रसाद पर हमला करने का अंदाज अभी भी शायराना ही है. उन्होंने तुकबंदी में ही राजद प्रमुख को ‘शेम-शेम’ कहते हुए ‘बैड बॉय’ भी बता दिया है.

संजय सिंह ने आज अपने बयान में कहा है – बिहार में लालू यादव ने जंगलराज जबकि नीतीश कुमार ने सुशासन स्थापित किया. लालू ने बिहार को बदनाम किया, नीतीश ने बिहार को सम्मान दिलाया. अब लालू यादव फिर ‘बिहार बंद’ करके बिहार को बदनाम करना चाहते हैं. बैड बॉय लालू यादव.



जदयू प्रवक्ता संजय सिंह(फाइल फोटो)

सिंह ने आगे तुकबंदी करते हुए ही कहा है –

शेम – शेम – शेम

लालू जी, शेम – शेम

शुकराना समारोह में आने वाले विदेशी श्रद्धालु अब लालू यादव को शेम – शेम कहेंगे.

21/12 लालू यादव के लिए शेम – शेम.

बिहार बंद शेम – शेम.

भाई – भतीजे की राजनीति,

लालू यादव परिवार की रणनीति,

समझ गया है पूरा बिहार ,

नहीं सहेगा वंशवाद बिहार.

सिंह फिर आगे कहते हैं –

जीत का एक ही सूत्र विकास,

जनता के विश्वास पर खड़ा है विकास,

नीतीश ने दिया है बिहार को विकास,

बिहार की जनता ने जताया नीतीश पर विश्वास.

गौरतलब है कि बिहार में बालू-गिट्टी के नये नियम के विरोध में राजद ने बिहार बंद का एलान किया है. इसे लेकर नीतीश सरकार पर राजद लगातार हमलावर बना हुआ है. बीते हफ्ते सोमवार को पटना की सड़कों पर राजद ने प्रदर्शन भी किया था. इसी में 18 दिसंबर को बिहार बंद की घोषणा की गयी थी. लेकिन फिर इसकी डेट में बदलाव कर ‘बिहार बंद’ 21 दिसंबर को किया गया.

हालांकि अब राजद के इस निर्णय पर जदयू-भाजपा ने यह कहते हुए पलटवार किया है कि इसी दौरान राजधानी पटना में प्रकाश पर्व का आयोजन भी किया जा रहा है. पटना सिटी स्थित तख़्त श्री पटना साहिब गुरुद्वारा में 23 से 25 दिसंबर को मनाये जाने वाले 350वें शुकराना-सह-351वें प्रकाश पर्व को लेकर देश-विदेश से सिख श्रद्धालुओं का पटना आना शुरू भी हो गया है. राज्य सरकार और पटना जिला प्रशासन अभी इन श्रद्धालुओं के रहने-खाने की व्यवस्था में लगा है. इसी बीच राजद के ‘बिहार बंद’ को विरोधियों ने ‘बिहार को बदनाम’ करने की कोशिश कहा है.

राजद का बिहार बंद अब 21 दिसंबर को, नीतीश सरकार पर विपक्ष हमलावर
‘प्रकाश पर्व पर बिहार को बदनाम करना चाहते हैं लालू प्रसाद’