IAS के पिता जदयू MLA वीरेंद्र बोले, शादी के लिए ब्‍लैकमेल कर रहे भाजपा विधायक ज्ञानू

लाइव सिटीज, पटना : बात आगे बढ़ गई है. शुरुआत हुई थी ‘ दैनिक जागरण ‘, पटना के सीनियर जर्नलिस्‍ट सुभाष पांडेय के फेसबुक पोस्‍ट से. पांडेय ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नाम लिखे खुले पत्र में कहा था कि उनके दहेजबंदी अभियान को जदयू के ही एक विधायक पंक्‍चर करने में लगे हैं. दहेज की दुकान खोले बैठे हैं. भाजपा विधायक से लाख का खर्चा कराकर आईएएस बेटे की शादी से इसलिए इंकार कर दिया कि वे पटना में भी फ्लैट चाहते थे. अब जदयू विधायक के यहां शादी के लिए घूसखोर अफसरों की लाइन लगी है.

सुभाष पांडेय ने मुख्‍यमंत्री को लिखे पत्र में जांच की मांग की थी, पर दोनों विधायकों के नाम नहीं खोले थे. लाइव सिटीज की यह खबर वायरल हो गई थी. लेकिन पोलिटिकल ड्राइंग रुम में बैठने वाले सभी दोनों विधायकों को जान गये थे. आज बुधवार 13 दिसंबर की शाम को लाइव सिटीज के रिपोर्टर की बातचीत औरंगाबाद के नवीनगर के जदयू विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह से हुई. सिंह के बेटे डा. विवेक कुमार पिछले साल आईएएस बने हैं. शादी होनी है. अभी प. बंगाल कैडर में मिदनापुर में पोस्‍टेड हैं.



birendra3
जदयू विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह
वीरेंद्र सिंह बोले, रिश्‍ता लेकर आए थे ज्ञानू

जदयू विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह बोले – यह सच है कि भाजपा विधायक ज्ञानेन्‍द्र सिंह ज्ञानू रिश्‍ता लेकर कई महीने पहले मेरे पास आए थे. दो बार पटना और दिल्‍ली में मुलाकात हुई. लड़की को मेरे बेटे आईएएस डा. विवेक कुमार ने होटल के रेस्‍तरां में देखा.

बेटे विवेक ने लड़की से बातचीत भी की. पर, बात इसलिए आगे नहीं बढ़ पाई, क्‍योंकि बेटे ने ओके नहीं किया. इसमें हम क्‍या कर सकते थे. बेटा जब से आईएएस बना है, कई लोग शादी को आए हैं, जिनमें अधिकारी-सांसद सभी शामिल हैं.

birendra4
जदयू विधायक के आईएएस बेटे डा. विवेक कुमार
दहेज नहीं लेने का खुला संकल्‍प लिया हूं

वीरेन्‍द्र कुमार सिंह कहते हैं कि अभी मैं विधायक हूं. पहले औरगाबाद से सांसद भी रहा. और क्‍या चाहिए मुझे. फिर बेटे ने आईएएस बनकर परिवार की हर मन्‍नत पूरी कर दी. बेटी डाक्‍टर है.

सिंह ने कहा कि हमने सबसे पहले 29 मई को एलान किया था कि आईएएस बेटे की शादी बिना किसी दहेज के करेंगे. फिर अभी 19 नवंबर को औरंगाबाद में ही जदयू के कार्यकर्त्‍ता सम्‍मेलन में सांसद आरसीपी सिंह और शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा के समक्ष एलान किया कि बेटे की शादी के लिए दहेज नहीं चाहिए. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के दहेजबंदी मिशन को आगे बढ़ायेंगे. हां, मुझे अपने आईएएस बेटे के लिए सुशील और संस्‍कारी लड़की जरुर चाहिए.

birendra2
भाजपा विधायक ज्ञानेन्‍द्र सिंह ज्ञानू
भाजपा विधायक ब्‍लैकमेल कर रहे हैं

आईएएस बेटे के पिता जदयू विधायक वीरेंद्र कहते हैं कि कहानियां गढ़ कर भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू हमें ब्‍लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं. वे पहले से दूसरों को ब्‍लैकमेल करते रहे हैं. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं बचे हैं. पर, ब्‍लैकमेलिंग से कोई शादी तय नहीं होती है. मेरे बेटे ने अपनी मां से स्‍पष्‍ट कह रखा है कि दहेज में एसी-फ्रिज भी हमें नहीं चाहिए.

नीतीश जी ! IAS बेटे के लिए जदयू MLA ने दहेज दुकान खोल ली है, घूसखोर लाइन में हैं

सात करोड़ में नहीं बिकेगा बिहार का ये IAS दूल्‍हा, बिना दहेज करेंगे राजपूताना शादी