जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह को पार्टी ने किया सस्पेंड, जानिए क्या है मामला?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम जोरों से चल रहा है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जाता है कि जेडीयू ने अपने एमएलसी दिनेश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है. बताया जाता है कि वे पार्टी विरोधी गितिविधि की सूचना दे रहे थे. जिसको लेकर जेडीयू ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

बता दें कि जेडीयू एमएलसी दिनेश कुमार सिंह की बेटी कोमल सिंह मुजफ्फरपुर के गायघाट विधानसभा क्षेत्र से इस बार लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही है. दिनेश सिंह पर आरोप ये लगा है कि वे जेडीयू के कार्यकर्ता पर दबाव बना रहे थे और अन्य नेताओं को एलजेपी में शामिल और काम करने का दबाव बना रहते थे. इस पूरे घटनाक्रम का प्रमाण मिलने के बाद पार्टी ने इस प्रकार का एक्शन लिया है.



पार्टी के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आदि ने नेताओं ने दिनेश कुमार सिंह को सस्पेंड किया है. इसके साथ ही निलंबन पत्र भी जारी किया है. इसके अलावा 10 दिनों के अंदर दिनेश सिंह से उनके उपर लगे आरोपों का जवाब मांगा है. मालूम हो कि मुजफ्फरपुर के दिनेश सिंह जेडीयू से एमएलसी हैं, उनकी पत्नी वीणा सिंह लोजपा की वैशाली से सांसद हैं. अब इन्होंने अपनी बेटी को लोजपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया.

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान समाप्त हो चुका है. तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर को होना है. इसको लेकर प्रचार का कार्यक्रम भी जारी है. बता दें कि 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.