‘एक पार्टी जनता की भलाई के लिए अपने नेताओं को ट्रेनिंग दे रही, और दूसरी जनता को तकलीफ’

RCP-SINGH-JDU
आरसीपी सिंह

पटना : राजद द्वारा आज गुरुवार को नीतीश सरकार की बालू नीति के विरोध में किये गए बिहार बंद पर जदयू ने हमला किया है. जदयू के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद RCP सिंह ने कहा है कि राजद सत्ता के बाहर हो जाने के बाद हताश हो गई है. उसके नेता लालू प्रसाद को तो पहले ही सजा हो चुकी है. वे भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी हैं. सिंह ने कहा कि बंद करना-रैली निकालना आदि ही लालू प्रसाद की सोच है. वे बस समाज में तनाव फैलाना चाहते हैं.

जदयू नेता आरसीपी सिंह आज 1, अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर चल रहे पार्टी के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार में एक पार्टी है, जो अपने नेताओं-कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रही है. तो वहीँ दूसरी पार्टी है, जो बिहार बंद करा रही है. हम अपने कार्यकर्ताओं में समाज के लिए पॉजिटिव विचाधारा लाने के लिए प्रयत्नशील हैं.



सिंह ने बताया कि आज जदयू के प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया की जानकारी दी जा रही है. आगे उन्हें आपदा से बचने का और सीपीआर की ट्रेनिंग भी दी जायेगी. सीपीआर हार्ट अटैक के समय जान बचाने का बहुत कारगर उपाय है. उन्होंने कहा कि जो नेता विशेषज्ञ की तरह ट्रेनिंग लेना चाहेंगे उन्हें उसी तरह ट्रेनिंग दी जायेगी.

जदयू सांसद सिंह ने इस दौरान पार्टी के बागी नेताओं के मुद्दे पर कहा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो रही है. शरद यादव पर कार्रवाई हो चुकी है. पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के बारे में उन्होंने कहा कि चौधरी को जहां जान है, वहां जायें.

बता दें कि जदयू के प्रशिक्षण शिविर में कई विशेषज्ञ भी मौजूद हैं. इनमें MLC नीरज कुमार, रणवीर नंदन और कई जदयू नेता हैं. पार्टी को आगे बढ़ाने और भविष्य की रणनीति के लिए इन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है.

बिहार बंद ने ले ली महिला मरीज की जान, एंबुलेंस पासिंग के लिए गिड़गिड़ाते रहे परिजन
RJD के बिहार बंद में लगा है शरद यादव और उनकी टीम का पोस्टर, क्या है मतलब