‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ के पक्ष में JDU, आरसीपी सिंह बोले – इस मामले पर एकजुट हो तमाम पार्टियां

RCP सिंह (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. खबर है कि इस बैठक में पीएम एक राष्ट्र एक चुनाव पर चर्चा कर सकते हैं. इसके बाद पीएम मोदी 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों से चर्चा करेंगे. इस बैठक से पहले बिहार NDA की सहयोगी दल JDU ने भी एक राष्ट्र एक चुनाव पर सहमति जताई है.

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने एक राष्ट्र एक चुनाव के पक्ष में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर तमाम पार्टियों को एकजुट होना चाहिए. आरसीपी सिंह ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव से कम खर्च होगा. इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके है कि देश में लोकसभा के साथ-साथ सभी राज्यों के विधानसभा का चुनाव एक साथ हो.

बता दें कि मोदी सरकार का यह पहले से ही एजेंडा रहा है. अब इस मुद्दे पर अमल करने के लिए पीएम मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

एक राष्ट्र एक चुनाव के खिलाफ रही है कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस हमेशा से एक राष्ट्र एक चुनाव के खिलाफ रही है. पिछले साल अगस्त में भी कांग्रेस ने इसका सख्त विरोध किया था और इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम समेत अन्य नेताओं ने विधि आयोग के समक्ष असहमति जताई थी. कांग्रेस का कहना था कि एक साथ चुनाव भारतीय संघवाद की भावना के खिलाफ है.

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत को लेकर राजद 24 जून को करेगी राजव्यापी धरना

कांग्रेस ने पिछले साल 3 अगस्त को विधि आयोग से कहा था कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ कराए जाने के विचार का ‘पुरजोर’ विरोध करती है क्योंकि यह भारतीय संघवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ है. कांग्रेस शिष्टमंडल ने विधि आयोग के प्रमुख से मुलाकात की और पार्टी के रुख से उनको अवगत कराया.

भीषण गर्मी और लू से मौत का कहर जारी, गया डीएम ने लगाया धारा 144

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*