जदयू ने कहा – NDA हुई मजबूत, लेकिन भाजपा की जीत और बड़ी होती

BJP
जीत के बाद जश्न मनाते भाजपा कार्यकर्ता

पटना : गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणामों पर बिहार से भी प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. चुनाव में आये रिजल्ट पर बिहार में सत्ताधारी जदयू ने इसे NDA गठबंधन के लिए अच्छा बताया है. पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा है कि दोनों राज्यों में हुई भाजपा की जीत से NDA और मजबूत हुई है. त्यागी ने हालांकि कहा कि भाजपा कछ मुद्दों पर बेहतर काम करती तो जीत और बड़ी होती.

जदयू नेता के सी त्यागी ने आज नतीजे आने के क्रम में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर पार्टी पाटीदार आंदोलन, गौरक्षकों और व्यापारियों के मुद्दों को अच्छे ढंग से हैंडल करती तो जीत और भी बड़ी होती. उन्होंने कहा कि 2109 लोकसभा चुनाव के मद्देजर केंद्र सरकार को ग्रामीणों और किसानों को ध्यान में रखकर बजट बनाना होगा.



KC
जदयू नेता के सी त्यागी (फाइल फोटो)

इससे पहले आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में जीत के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं भारतीय जनता पार्टी को बधाई. गुजरात में जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमांचल भी हार गयी.

वहीँ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत पर रिएक्शन देते हुए कहा कि गुजरात में 22 साल सत्ता में रहने के बाद फिर चुनाव जीतना कोई सामान्य बात नहीं है. जो लोग जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कर रहे थे. नोटबंदी का मजाक उड़ा रहे थे और जो लोग व्यापारियों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे. सूरत और अहमदाबाद में भी बीजेपी बढ़त बनाये हुए हैं और लोगों ने जीएसटी और नोटबंदी पर मुहर लगा दी है.

बता दें कि आज सोमवार को चुनाव परिणाम के दिन शाम 5 बजे तक आये नतीजों के अनुसार भाजपा, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसान जीत की ओर बढ़ रही है. गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर भाजपा 95-100 सीट जबकि हिमाचल में 35-40 सीट जीत रही है.

#GujaratVerdict : राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी, कहा- मैं निराश नहीं हूं
Gujarat Verdict : शत्रुघ्न सिन्हा ने की पीएम मोदी की तारीफ, तो राहुल गांधी को दी बधाई