दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के लिए जेडीयू ने प्रत्याशियों को सिंबल देना किया शुरू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए जेडीयू ने उम्मीदवारों को सिबंल देना शुरू कर दिया है. पटना के सीएम आवास पर प्रत्याशियों को सिंबल दिया जा रहा है. इसको लेकर कार्यकर्ता भारी संख्या में मुख्यमंत्री आवासा का रूख कर रहे हैं.

जेडीयू ने इस बार लौकहा विधानसभा क्षेत्र से लक्ष्मेश्वर राय पर भरोसा जताया है. साथ ही रानीगंज से अचनित ऋषिदेव सिंह को सिंबल दिया जा रहा है. त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र से वीणा भारती को जेडीयू ने टिकट देने का वादा किया है. वहीं कदवा विधानसभा क्षेत्र से सूरज प्रकाश राय को पार्टी ने सिंबल दिया जाएगा. साथ ही अररिया विधानसभा क्षेत्र से शगुप्ता अजीम को सिंबल दिया जा रहा है.



मालूम हो कि विधानसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे के लिए सभी पार्टियां अपने कैंडिडेटों को सिंबल दे रही है. दूसरे चरण में 94 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को 78 सीटों पर होगी.

बता दें कि आज से दूसरे चरण के नॉमिनेशन की शुरुआत हो चुकी है. 16 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम तारीख है. पटना में 9 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए भी आज से नामांकन किया जा रहा है.

बता दें कि बिहार में तीन चरण में चुनाव होना है. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा. दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर को होगी और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है. जिसके बाद 10 तारीख को वोटों की गिनती की जाएगी.