जदयू करेगा पाटलीपुत्रा महोत्सव का आयोजन, RCP बोले – बदलते बिहार का संदेश

RCP-SINGH

पटना : जदयू उद्योग प्रकोष्ठ के द्वारा 26 दिसम्बर 2017 से जनवरी 2018 के बीच स्थानीय मिलर स्कूल खेल मैदान में पाटलीपुत्रा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसी सिलसिले में 7, स्ट्रैंड रोड स्थित राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा में संसदीय दल के नेता सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि इस आयोजन से उद्यमियों को मंच मिलेगा.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जदयू उद्योग प्रकोष्ठ इस तरह का आयोजन कर रहा है, यह बदलते बिहार का संदेश है. उन्होंने उद्योग प्रकोष्ठ से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि बिहार में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने में अपना सहयोग दें. उन्होंने कहा कि बिहार में युवा उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम चलाएं. साथ ही प्रकोष्ठ से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि पार्टी में महिला उद्यमियों की संख्या बढ़ाएं.



सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम जैसे पूर्ण नशाबंदी, दहेजबंदी, बाल विवाह पर रोक के अभियान का उद्योग प्रकोष्ठ प्रचार-प्रसार करे. उन्होंने उद्यमियों से आग्रह किया कि बिहार में उद्योग लगाने में अपना योगदान दें.

इस दौरान मौजूद विधान पार्षद एवं जदयू के प्रदेष कोषाध्यक्ष सह प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन ने कहा कि मेला हमारे सांस्कृतिक धरोहरों को संजाये रखने में मददगार होता है. यह हमें समाज के विभिन्न पहलुओं से भी अवगत कराता है. उन्होंने कहा कि इस महोत्सव का थीम दहेजबंदी व नारी सशक्तिकरण है, जो हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी विकास व कुरीतियों के खिलाफ अभियान का मूलमंत्र है.

इस मौके पर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजय खंडेलिया ने कहा कि महोत्सव में लगभग पांच सौ युवा, महिला व कृषक उद्यमियों को अपने उत्पाद को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा. इस महोत्सव में हमारे समाज के उद्यमियों को बाजार व मंच उपलब्ध कराने का अवसर उनके प्रकोष्ठ के द्वारा प्रदान किया जाएगा. महोत्सव में युवा उद्यमियों के लिए सफल उद्यमियों के द्वारा प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गयी है. महोत्सव की सफलता के लिए बारह सदस्यीय आयोजन समिति का गठन किया गया है, जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव अग्रवाल,विक्रम बंका, गुरविंदरपाल सिंह, अभिषेक लोहिया, विशाल अग्रवाल, अमृता सिंह, पल्लवी सिन्हा, सुनीता सिंह, अभिषेक गोयनका, राजेश सुरेका, अनूप अग्रवाल व विकास कमलिया के नाम शामिल हैं.