जीतनराम मांझी ने कर लिया फैसला, 3 सितंबर को NDA में हो जाएंगे शामिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजनीति में चुनाव से बड़ा उलट फेर लगातार देखने को मिल रहा है. बिहार में चुनावी साल के दौरान जारी सियासी आवाजाही के बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ होने का फैसला ले लिया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी 3 सितंबर को एनडीए में शामिल होंगे. इसकी जानकारी खुद उनके पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दी है.

दानिश ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 3 सितंबर को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एनडीए का हिस्सा बन जाएगा और जीतन राम मांझी इसकी विधिवत घोषणा करेंगे. दानिश ने कहा कि हम एनडीए के हाथ विकास के लिए थामने जा रहे हैं ऐसे में हमारे लिए सीट शेयरिंग कोई मुद्दा नहीं है.



इससे पहले मंगलवार को जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक मांझी और जेडीयू के बीच एमएलसी की एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ था हालांकि इस बात के शुरू से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सीट शेयरिंग को सुलझा कर मांझी फिर से अपने पुराने घर में वापस लौटेंगे.

जीतनराम मांझी के महागठबंधन छोड़ने के बाद से ही उनकी पार्टी के जेडीयू में विलय या एनडीए में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. इस बीच उन्‍होंने जेडीयू सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात भी की थी. बताया जाता है कि नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान विधानसभा चुनाव में ‘हम’ को मिलने वाली सीटों पर चर्चा हुई थी. एनडीए में उनका शामिल होना भी तय हो गया था। हालांकि, इसकी घोषणा नहीं की गई थी.