पूर्णिया में जेपी नड्डा ने भरी हुंकार, कहा- NDA के बदौलत बिहार ने पकड़ी विकास की रफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में विधानसभा का चुनाव है. सभी पार्टियां लगातार प्रचार-प्रसार में जुटी है. इसी कड़ी में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पूर्णिया पहुंचे हैं. इस दौरान जेपी नड्डा ने एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा. बता दें कि मंच पर उनके साथ बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में पहले कितना विकास था, यहां की जनता सब जानती है. उन्होंने कहा कि अपराध का कितना बोलबाला था. लेकिन जब से एनडीए की सरकार आई है तबसे बिहार ने विकास की तीव्र गति पकड़ी है. उन्होंने कहा कि आज बिहार में बेहतर सड़क, अस्पताल, शिक्षा और आदि जनसुविधाएं हैं. एनडीए ने राज्य को एक नई पहचान दी है.



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में अब स्वास्थ्य की स्थिति कितनी बेहतर है. जिस तरह से कोरोना ने अपना कहर बरपा रखा है, उसमें बिहार एक ही एक ऐसा राज्य है, जहां कोरोना की रिकवरी रेट बहुत अच्छा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 लाख कोरोना जांच हर दिन हो रहा है. वहीं केंद्र सरकार की आयुषमान भारत योजना से अबतक 55 करोड़ लाभार्थियों ने इसका लाभ लिया है.

इसके अलावा लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने बिहार वासियों को अनाज मुहैया कराई. जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार ने मार्च से लेकर छठ तक 5 किलो अनाज देने का वादा किया है. साथ ही बिहार को हरसंभव मदद की बात कही है. उन्होंने कहा कि पहले राज्य में जाति पर बात होती थी. लेकिन अब विकास पर बात होती है. उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले पांच साल में 1 लाख 65 हजार करोड़ खर्च हुए हैं और लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं.

जेपी नड्डा ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मोदी जी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लगते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की बात कम और पाकिस्तान की बात ज्यादा करते हैं. वहीं उन्होंने इस दौरान आरजेडी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी पहले आरजेडी के साथ सरकार में थे. उन्हें समझ में आ गया कि जिनकी छवि अराजकता वाली है, वे उनके साथ काम नहीं कर पाएंगे. इसलिए उन्होंने आरजेडी का साथ छोड़कर हमसे हाथ मिलाया.