रैली से पहले जेपी नड्डा ने की महावीर मंदिर में पूजा, गया में करेंगे चुनावी शंखनाद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में विधानसभा का चुनाव है. इसको लेकर बीजेपी आज गया में औपचारिक रूप से प्रचार करने जा रही है. इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंच गए हैं. उन्होंने पटना के महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. इसके बाद जेपी नड्डा कदमकुआं के चरखा समीति जाएंगे.

चरखा समीति का दौरा करने के बाद जेपी नड्डा बोधगया के लिए निकलेंगे. जहां वे आज लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि बीजेपी की ओर से आज से पार्टी ने औपचारिक प्रचार का ऐलान कर दिया है.



बता दें कि महावीर मंदिर में पूजा के दौरान जेपी नड्डा के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, पथ निर्माम मंत्री नंदकिशोर यादव सहित अन्य बीजेपी नेता शामिल थे.

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. तीन चरणों में चुनाव होना है. जिसमें पहला चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है और तीसरे यानी आखिरी चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. जिसके बाद 10 तारीख को वोटों की गिनती की जाएगी.

मालूम हो कि कोरोना काल में बिहार पहला राज्य है जहां चुनाव होने जा रहा है. इसको लेकर चुनाव आयोग ने बिहार का दौरा भी किया. साथ ही कोरोना महामारी की गाइडलाइन के मुताबिक मतदान कराने का निश्चय किया. चुनाव आयोग के मुताबिक इस चुनाव में पीपीई किट का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही हैंड ग्लब्स, सैनिटाइजर, फेस शील्ड सहित अन्य कोरोना कवच का उपयोग को अनिवार्य बताया.