कैमूर डीएम ने की जिला वासियों से अपील, कोरोना से सतर्क होकर मतदाता विधानसभा चुनाव में करें वोटिंग

लाइव सिटीज, ब्रजेश दुबे: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कैमूर के जनता से अपील की है कि वैश्विक महामारी कोरोना से सतर्क रहते हुए विधानसभा चुनाव में अपनी सत प्रतिशत भागीदारी निभाएं.

दरअसल जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय वोटरों को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी का एक वीडीयो जारी किया. जिसमें डीएम ने कोरोना महामारी से अपने आप को सुरक्षित रखते हुए मतदाताओं से वोटिंग की अपील की. आपको बता दें कि कैमूर के जिलाधिकारी को वोटरों के जागरूक करने के लिए आइकॉन भी बनाया गया है.



जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों में स्वच्छ, निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान कराने के लिए जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी तैयारियां पूरी की जा रही है. चुनाव के पहले चरण के अंतर्गत कैमूर जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान होगा. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई जागरुकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं.

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने कई गाइडलाइन जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर वोटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अनिवार्यता लागू है. सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. डीएम ने कहा कि चुनाव को बेहतर ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है.