कैमूर डीएम ने भगवानपुर प्रखंड व अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश …

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): कैमूर जिले के नए जिलाधिकारी नवदीप सुक्ला ने भगवानपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का अचानक प्रथम निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अंचल और प्रखंड के विभिन्न तरह के फाइलों और नजारत के सभी कागजातों का जांच किया. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बताया की जिले के भगवानपुर प्रखंड का यह प्रथम औचक निरीक्षण है. जिसमें सामान्य तौर पर अंचल और प्रखंड कार्यालय के फाइल का जांच किया गया.

डीएम ने कहा कि निरीक्षण के दौरान विभिन्न तरह के स्थानीय पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. इस दौरान उन्होंने मोकरम के किसानों का धान अधिप्राप्ति में हो रही समस्याओं को भी बखूबी सुना, तथा  किसानों के समस्या के समाधान के लिए नियुक्त संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश भी दिये.



वहीं डीएम ने फोन पर फटकार भी लगाते हुए कहा कि किसानों की समस्या का समाधान हमारे लिए सर्वोपरि है. किसी भी तरह किसानों का समस्या का समाधान करना हमारा धर्म ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है. उन्होंने मोकरम पंचायत के किसानों के संबंध में बताया कि वहां धान खरीद कर रहे प्रशासन के अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है. जिससे किसानों का धान खरीदारी करने मे कोई कठिनाई ना हो प्रखंड के किसानों ने डीएम से धान अधिप्राप्ति को लेकर अपनी सारी बातें भी रखी.

कैमूर जिला अधिकारी नवदीप शुक्ला ने किसानों को भरोसा दिया और कहा कि किसी भी कीमत पर किसानों को छलावा करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. हर हाल में किसानों के धान खरीदारी के तत्पश्चात उन्हें पावती रसीद भी दे. पैक्स अध्यक्ष या व्यापार मंडल द्वारा रसीद किसानों को नहीं दिया जाता है तो संज्ञान में आते ही कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि  डीएम शुक्ला ने फाइलों के जांच से पूर्व अंचल व प्रखंड तथा आवास ,मनरेगा और बाल विकास कार्यालय के भवनों का भी भ्रमण कर निरीक्षण किया. डीएम के फाइलों के जांच के दौरान उप विकास आयुक्त कुमार गौरव, प्रखंड विकास खंड विकास अधिकारी मयंक कुमार सिंह, सीओ ,सीडीपीओ अंजू कुमारी सहित विभिन्न कार्यालयों के कर्मी मौजूद थे.