कैमूर पुलिस को मिली सफलता, 20 साल से फरार इनामी नक्सील को धर दबोचा

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : कैमूर पुलिस ने 20 वर्षो से फरार एक दस्यु सरगना को गिरफ्तार किया है. जिसकी जानकारी देते हुए एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर हत्या,डकैती ,चोरी ,अपहरण जैसे दर्जनों मामला दर्ज है.

नक्सील का नाम दरोगा डकैत है. जो 20 वर्षो से फरार था. जिस पर पुलिस द्वारा इनाम भी घोषित किया गया था.बताया जाता है कि पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई बड़ी ही गोपनीय ढंग से किया. पुलिस को यह सफलता बिहार यूपी की सीमा पर जंगल से मिली.



पुलिस अधिक्षक ने बताया के गिरफ्तार दरोगा लोहार कुख्यात अपराधी ही नही कुख्यात डकैत अपरहणकर्ता भी था. इसके विरुद्ध सोनहन थाने मे अपरहण, डकैती का केस दर्ज है. जो रामाशिष कोईरी उर्फ दादा गिरोह  गैंग मे रहकर  घटनाओ को अंजाम देता था. पुलिस इनकाउण्टर मे रामाशीष कोईरी के मारे जाने के बाद मोहन बिंद गीरोह का सरगाना बन गया था.

पिछले दिनो इसके एक साथी तुलसी पासवान को हत्या के जुर्म में पकड़कर पुलिस द्वारा जेल भेजा जा चूका है. ये पुलिस को 20 साल से चकमा देकर फरार घुम रहा था उक्त अपराध कर्मी पर पुलिस द्वारा पिछले वर्ष 05 हजार का पुरस्कार घोषित किया गया था.