कन्हैया कुमार ने ऑनलाइन फंडिंग से जुटा लिए 67 लाख, 5116 लोगों ने दिया डोनेशन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार ने क्राउड फंडिंग से कुल 67.38 लाख रूपये डोनेशन जमा कर लिया है. इस तरह वे अपने लक्ष्य (70 लाख) के काफी करीब पहुंच गए हैं. वेबसाइट ourdemocracy.in पर दी गई जानकारी के अनुसार अब तक 5116 लोगों ने उन्हें डोनेशन दिया है. उनके लक्ष्य का 96% रकम जमा हो चुका है. इससे पहले कन्हैया की क्राउड फंडिंग काफी चर्चा में रही थी. पहले ऐसी ख़बरें आईं थी कि वेबसाइट क्रैश हो गई है. इस दौरान तीन दिनों में ही डोनेशन के तौर पर मिली रकम 30 लाख को पार कर गई थी.

कन्हैया कुमार को चुनावी चंदे के तौर पर सपोर्ट करने वाले लोगों के नाम भी इस वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. अब तक उन्हें जिस एक व्यक्ति ने सबसे ज्यादा पांच लाख रूपये का चंदा दिया है, उनका नाम महेश्वर पेरी है. उनके अलावा कृष्णा मजूमदार, प्रणव श्याम और एक अनाम व्यक्ति ने एक-एक लाख रूपये का चंदा दिया है.

लोकसभा चुनाव: कन्हैया जुटा रहे चंदा, महज कुछ घंटों में लोगों ने दिए 28 लाख

डोनेशन वेबसाइट बंद होने पर बोले कन्हैया कुमार – हो रहे हैं साइबर हमले

इससे पहले बीते माह के आखिरी हफ्ते में कन्हैया कुमार ने जानकारी दी थी कि उन्हें डोनेशन देने के लिए शुरू की गई वेबसाइट डाउन हो गई है. वेबसाइट ओपन करने पर ‘वी विल बी बैक सून’ लिखा नजर रहा है.

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था – पिछले दो दिनों से लगातार साइबर अटैक करके बार-बार हमारी डोनेशन वाली वेबसाइट को बंद कराने की कोशिश की गई. वेबसाइट की तकनीकी टीम ने कई बार वेबसाइट को ठीक किया और आज उन्हें सर्वर डाउन करके एक बार फिर वेबसाइट को ठीक करना पड़ रहा है. जिन्होंने सहयोग राशि भेजी है, वे निश्चिंत रहें क्योंकि उनका पैसा सुरक्षित है. हम जल्द-से-जल्द वेबसाइट ठीक करवाने की कोशिश कर रहे हैं. उम्मीद है कि आप यह जानकारी शेयर करके हमारी बात दूर तक पहुंचाने में मदद करेंगे. साज़िशें हारेंगी, हमारी एकता जीतेगी.

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा क्राउड फंडिंग के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपील भी जारी की गई है. उन्होंने वेबसाइट पर लिखा है – जैसे एक-एक बूंद से घड़ा भरता है, एक-एक ईंट से घर बनता है, वैसे ही आपके एक-एक रुपये के सहयोग से शोषित और वंचित जनता की आवाज संसद तक पहुंचाने की इस साझी लड़ाई को लड़ा जाएगा. देश की जनता जीतेगी. लूट और झूठ का गठजोड़ हारेगा.

बेगूसराय : कन्हैया कुमार ने गिरिराज सिंह को बताया पीएम मोदी का पठ्ठा

बेगूसराय : कन्हैया कुमार से हाथापाई मामले में ABVP कार्यकर्ताओं पर नामजद FIR दर्ज

गिरिराज सिंह से है कन्हैया का मुकाबला

बता दें कि बेगूसराय में कन्हैया कुमार का मुकाबला भाजपा के फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से है. गिरिराज सिंह अभी नवादा से सांसद है. भाजपा ने उनकी सीट नवादा से हटाकर बेगूसराय कर दिया था. इसको लेकर वह काफी दिनों से नाराज चल रहे थे. इसके बाद मीडिया में बहुत कयास लगाए जा रहे थे कि गिरिराज चुनाव नहीं लड़ेंगे.

गिरिराज सिंह ने प्रदेश भाजपा इकाई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मेरे सीट के बारे में मुझसे राय नहीं ली गयी. प्रदेश भाजपा इकाई में बिना किसी के नाम लिए जमकर हमला किया था. हालांकि बाद में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सामने अपनी बात रखी. शाह ने उनकी पीड़ा का समाधान कर दिया. इसके बाद ही वे चुनाव लड़ने को तैयार हुए.

About Anjani Pandey 832 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*