कन्हैया कुमार बोले – हम बेगूसरैया हैं, झूठों को कर देंगे ताता थैया

कन्हैया कुमार

बेगूसराय, लाइव सिटीज : शनिवार को कन्हैया कुमार ने बेगूसराय के जितपुर, करैटार, समसा, देवपुरा, गौरीपुर, सिसौनी, शेखपुरा, हसनपुर बाजार, नावकोठी, छतौना, टेकनपुरा आदि में आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रमों में जनता को संबोधित किया. कन्हैया ने कहा कि बेगूसराय के निवासियों की बुनियादी सुविधाओं की मांगों की अनदेखी करके बार-बार उन्हें छला गया. इस शहर में सड़कों की खराब हालत के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. फ्लाईओवर नहीं होने के कारण घंटों जाम लगा रहता है. नीमा चाँदपुरा में सड़क बनाने, फोर लेन सड़क पर फ्लाईओवर बनाने जैसे महत्वपूर्ण कामों पर बिना देर किए ध्यान देने की जरूरत है.

कन्हैया ने जनसंपर्क कार्यक्रमों में कहा कि हम सभी बेगूसरैया हैं और झूठों को ताता थैया कराना हमें अच्छी तरह आता है. बेगूसराय के लोगों में सच को सच और झूठ को झूठ कहने की ताकत है. यहां के लोग ऐसे वीजा मंत्री पर भरोसा नहीं कर सकते जिसने मंत्री पद पर बैठकर पिछले पांच साल में संसद की किसी बहस में भाग नहीं लिया है और मीडिया में केवल फालतू के बयान दिए हैं. पिछले पांच साल में अपने मंत्रालय का उनका एक भी काम ऐसा नहीं है जिसे वे जनता के सामने रख सकें. बेगूसराय के लोगों ने नफरत और हिंसा की राजनीति को कभी बढ़ावा नहीं दिया है और वे नफरत फैलाने वालों को इस बार के चुनाव में भी सबक सिखाएँगे.

उन्होंने इस बात की तरफ ध्यान दिलाया कि बेगूसराय की धरती के बहुत उपजाऊ होने के बावजूद यहां जैविक खेती को विकसित करने और खेती की नई तकनीकों को बढ़ावा देने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. आज तमाम प्रगतिशील लोग बेगूसराय में जुट रहे हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि अगर बेगूसराय से सीपीआई जीतती है तो सत्ता के खिलाफ निडर होकर जनता की आवाज उठाने का जज्बा और मजबूत होगा. बेगूसराय की चर्चा राष्ट्रीय मीडिया के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय मीडिया में भी है. पूरी दुनिया की निगाह बेगूसराय पर है क्योंकि बेगूसराय ने भाजपा सरकार की दमनकारी और शोषणकारी नीतियों का पर्दाफाश किया है. दुनिया देख रही है कि क्या बेगूसराय की जनता धर्म के नाम पर आपस में लोगों को लड़ाने वालों को अपना प्रतिनिधि चुनेगी या फिर जाति-धर्म से ऊपर उठकर सबके लिए शिक्षा, रोजगार और आत्मसम्मान की बात करने वालों का साथ देगी.

ये भी पढ़ें : कन्हैया कुमार ने बेगूसराय में कई जगहों पर किया रैली, मोदी सरकार पर साधा निशाना

कन्हैया कुमार

कुमार ने कहा कि बेगूसराय की जनता उन लोगों के फर्जी राष्ट्रवाद की असलियत जानती है, जो शहीदों का अपमान करने वालों को लोकसभा चुनाव का टिकट देते हैं. आज जब देश राफेल का बिल मांग रहा है तो भाजपा ध्यान भटकाने के लिए और सियासी फायदे के लिए देश को खोखला बनाने की कोशिश कर रही है. आज देश के बहुत से युवाओं की जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण साल सरकारी नौकरियों के परीक्षा परिणाम का इंतजार करने में बीत रहे हैं. सरकारी नौकरियों में कई बार चयन हो जाने पर भी सालों तक उनकी नियुक्ति नहीं हो पाती. ठेके पर भरती के कारण युवाओं को हमेशा नौकरी से निकाले जाने की असुरक्षा के साथ जीना पड़ रहा है. ऐसी समस्याओं पर चुप्पी साधकर देश में नफरत फैलाने की साजिश करने वालों को आईना दिखाने के लिए जनता कमर कस चुकी है.

About परमबीर सिंह 1801 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*