कन्हैया कुमार के नामांकन में शामिल होने पटना से भी पहुंचे समर्थक

फुलवारी शरीफ, (अजीत कुमार) : लोकसभा चुनाव 2019 में हॉट सीट बनी बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के नामांकन में शामिल होने पटना के फुलवारी शरीफ सहित कई इलाके से काफी संख्या में समर्थकों का जत्था भी पहुंचा था.  हारून नगर से नसूर अजमल सरुर मुश्ताक अहमद जोनी भुट्टू सादाब वासिम जौहर सहित काफी लोगों ने बेगुसराय पहुंचकर लोगों का उत्साह बढ़ाया.

इन लोगों ने बताया कि कन्हैया के रोड शो में काफी भीड़ देखने को मिली, जिसमें उनसे समर्थक लाल सलाम और लाल झंडों के साथ उत्साह और जोश से भरे थे. लोगों का कहना है की यहाँ सिर्फ बेगूसराय की लड़ाई नहीं है, यह पूरे देश की लड़ाई है और  देश की आज जरूरत है कि एक नया नेता मिले. जो देश के युवाओं की नब्ज को पकड़कर चले.

बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा. भूमिहार वोट यहां की मुख्य कड़ी हैं और इस बात का सबूत है कि पिछले 16 लोकसभा चुनावों में से कम से कम 11 में नौ बार भूमिहार सांसद बने हैं. बेगूसराय के 19 लाख मतदाताओं में भूमिहार मतदाता करीब 19 फीसदी, 15 फीसदी मुस्लिम, 12 फीसदी यादव और सात फीसदी कुर्मी हैं.

बिहार में  लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार बिहार का बेगूसराय खासा चर्चाओं में है, जिस पर सबकी नजरें टिकी हैं. क्योंकि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीवार कन्हैया कुमार, एनडीए के गिरिराज सिंह और महागठबंधन के तनवीर हसन के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.