कटिहार: भूमि विवाद में जमकर मारपीट, महिला की मौत पर आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कटिहार जिले से बड़ी खबर आ रही है. जहां भूमि जोतने के विवाद में जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान ताबड़तोड़ पांच राउंड फायरिंग की गई. इस बीच एक पक्ष की महिला को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया, जिसकी इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना पोठिया ओपी क्षेत्र के शब्दा पंचायत के सिमरिया रुचदेव गांव की है.

महिला किरण देवी की मौत और सूचना दिए जाने के बावजूद तीन घंटे बाद मौके पर पुलिस के पहुंचने पर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. कुर्सेला और पूर्णिया के बीच आवागमन करीब तीन घंटे तक बाधित हो गया. आक्रोशित एक पक्ष और उनके समर्थकों ने एसएच-77 मार्ग को अमीन चौक समीप करीब तीन घंटे के लिए जामकर हंगामा किया. जामकर कर रहे आक्रोशित लोगों ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों के घटनास्थल पर आने की बाद ही जाम हटाने की बात पड़ अड़े रहे.



घटना की सूचना पर पोठिया ओपी अध्यक्ष दल बल के साथ पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ गुस्साए लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाने में सफल रहे, ओपी अध्यक्ष और स्थानीय बुद्धिजीवी के सहयोग से काफी समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित लोगों ने जाम खत्म किया. वहीं पुलिस ने मामले में घटनास्थल से एक बाइक बरामद कर दूसरे पक्ष के चंद्रकांत मंडल को गिरफ्तार कर लिया है.

बताते चलें कि दो पक्षों के बीच 9 एकड़ भूमि को लेकर करीब बीस वर्षों से कोर्ट में विवाद चल रहा है. जमीन पर न्यायालय द्वारा धारा 144 की कार्रवाई भी की गयी है. घटना को लेकर गाँव में दोनों पक्षों व उनके समर्थकों में स्थिति तनावपूर्ण बताया जाता है.