खगड़िया: रंग को लेकर अक्सर पति मारता था ताना, महिला ने फंदे से लटककर कर ली आत्महत्या

लाइव सिटीज पटना: बिहार के खगड़िया जिले से एक दुखद घटना सामने आयी है. जहां पति से विवाद के बाद महिला ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. यह घटना चित्रगुप्त नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर मोहल्ले की बताई जा रही है. मृतका की पहचान 28 वर्षीय भारती कुमारी के रूप में हुई है. महिला के पति का नाम अनिल कुमार है, जो राजस्थान बाड़ा के रहले वाले हैं.

बताया जा रहा है कि मृतिका भारती कुमारी पिछले 4 महीने से चित्रगुप्त नगर स्थित अपने मायके में रह रही थी. परिजनों के मुताबिक मृतिका का अपने पति से मनमुटाव चल रहा था. घटना के बारे में मृतिका के भाई कृष्ण नंदन कुमार और पिता जनार्दन मिस्त्री ने बताया कि बुधवार रात विवाहिता अपने कमरे में सोई हुई थी. सुबह में जब कमरे से नहीं निकली तो परिजनों ने जाकर देखा तो वह छत के रॉड में दुपट्टे से लटकी हुई थी.

घटना की जानकारी मिलते ही चित्रगुप्त नगर थाना पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. जहां शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया. इस मामले पर चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि कि मामले में मृतक महिला के परिजनों द्वारा आवेदन आने के बाद पुलिस उसके अनुसार कार्रवाई करेगी.

मृतिका के भाई कृष्ण नंदन कुमार के मुताबिक उनकी बहन अपने पति के साथ राजस्थान में रहती थी, जहां उसके पति प्राइवेट जॉब करते हैं. मायके वालों ने कहा कि भारती सांवले रंग की थी जबकि उसका बेटा गोरा रंग का है. जिसको लेकर उसका पति ताना मारता था. मायके वालों के मुताबिक घटना से दो दिन पहले पति-पत्नी में बच्चे और मां के रंग को लेकर झगड़ा हुआ था. बच्चे के गोरे होने और पत्नी के सांवले रंग को लेकर पति ने ताना मारते हुए कहा कि बच्चा उनका नहीं है. जिसकी वजह से महिला तनाव में थी.