कुशवाहा ने लालू को बताया बिहार की राजनीति का इतिहास, बोले – तेजस्वी ट्रेनिंग ले रहे हैं

Upendra-Kushwaha-and-lalu-y
Upendra-Kushwaha-and-lalu-y

लाइव सिटीज.सेन्ट्रल डेस्क: रालोसपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार की राजनीति में लालू यादव एक इतिहास बन गए हैं. कुशवाहा ने आज राजधानी पटना में अपनी पार्टी के प्रेस वार्ता में उक्त बाते कहीं. केन्द्रीय मंत्री ने तेजस्वी यादव को एक ऐसा लीडर बताया हे तो राजनीति की ट्रेनिंग ले रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तेजस्वी को  बहुत कुछ सीखना है.

लालू इतिहास, तेजस्वी ले रहे ट्रेनिंग

आज पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उपेन्द्र कुशवाहा ने लालू यादव बिहार की राजनीति में इतिहास बताया है. कुशवाहा ने उक्त बातें पत्रकारों के उस सवाल के जवाब में कही जिसमें उनसे नीतीश कुमार और लालू यादव में बड़ा नेता चुनने को लेकर सवाल किया गया था. कुशवाहा ने सवाल के जवाब में कहा कि लालू यादव अब इतिहास की बात हो गए. वे तो अभी जेल में बंद हैं. उन्हे राजनीति में न लाईये. वहीं तेजस्वी यादव को लेकर कुशवाहा ने कहा कि वे अभी ट्रेनिंग में हैं.जब अच्छी ट्रेनिंग ले लेंगे तब कुछ कहा जाएगा.

इस प्रेस वार्ता में कुशवाहा ने एनडीए सीट शेयरिंग और बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर भी बयान दिया. सीट शेयरिंग के मामले पर उन्होंने कहा कि हमारा जनाधार बढ़ा है और हमे हमारे औकात के हिसाब से सीट मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि संगठन ओर बीजेपी को इसका आकलन करना चाहिए.

हमारा नाता जदयू से नहीं

गठबंधन में उनकी पार्टी के अलग होने की बात पर कुशवाहा ने कहा कि हमारा गठबंधन 2014 में दो पाटियों बीजेपी और लोजपा से हुआ था. हमारा जदयू से कोई गठबंधन नहीं है. अगर ऐसी कोई पहल बीजेपी करती है तो हम आगे सोंचेंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या आपको संगठन में तवज्जो नहीं मिल रहा इसपर उन्होंंने कहा कि अगर तवज्जु नहीं मिलता तो सीटों की घोषणा दिल्ली में नीतीश और अमित शाह के प्रेस कांफ्रेंस के कुछ दिन बाद ही हो गई होती.

कुशवाहा ने सीटो के शेयरिंग ओर बिहार कैबिनेट की बात पर कहा की जब लाभ की बात थी तो हमारी पार्टी को नही साथ लिया गया और अब हमें ही नुकसान उठाने को कहा जा रहा है.कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी बासी भात नहीं खानेवाली. नीतीश कुमार के कुशवाहा को नीच कहने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि उन्हे अपना बयान वापस लेना चाहिए. मैने अमित शाह से भी इस बाबत बात की है और पत्र भी लिखा है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*