लखीसराय: लॉकडाउन के विरोध में सड़क पर उतरे दुकानदार, सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के विरोध में लखीसराय जिले में मंगलवार की सुबह शहर के दुकानदार सड़क पर उतर गए. व्यवसायियों ने जिला प्रशासन से दुकान खोलने की अनुमति की मांग को लेकर शहर के नया बाजार चौक एवं बाजार चौक को घंटो जाम कर दिया और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया.

व्यवसायी सड़क को जाम कर रहे हंगामा कर रहे है. सैकड़ो व्यवसायियों ने जिला प्रशासन से नियमित रूप से दुकान खोलने की मांग की है. दुकानदारों के मुताबिक लगातार लॉकडाउन से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. लॉकडाउन को लेकर सरकार पर बेहद आक्रोशित दुकानदार नया बाजार के पचना रोड तीनबटिया पर पचना रोड और नया बाजार के 200 से अधिक दुकानदार एकजुट हुए और बांस बल्ला लगाकर सड़क को जाम कर दिया.



दुकानदारों ने कहा कि 6 महीने से जिले में लगातार कभी केंद्र, कभी राज्य, तो कभी जिला प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन लगाया जा रहा है. लॉकडाउन में सिर्फ किराना और दवा दुकानदारों को ही खोलने की इजाजत दी जा रही है. दुकानदारों ने कहा कि यदि अन्य दुकानें खुलेगी ही नहीं तो उनके पास भोजन और दवा खरीदने के पैसे कहां से आएंगे। उन लोगों के परिवारों की आर्थिक स्थिति बदतर हो गई है.